भिलाई [न्यूज़ टी 20] मुंबई. महाराष्ट्र के ठाणे जिले में कल्याण स्थित डोंबिवली डिवीजन में पानी से भरे तालाब में एक ही परिवार के पांच सदस्यों की डूबने से मौत हो गई. इनमें एक 55 वर्षीय महिला, उसकी बहू, दो पोते और एक रिश्तेदार शामिल हैं.

महिला अपनी बहू और नाती-पोतों के साथ खदान में कपड़े धोने गई थी. यह घटना कल्याण के 27 गांवों के अंतर्गत आने वाले संदप गांव में शाम करीब चार बजे हुई, जहां पिछले कुछ महीनों से पानी की गंभीर समस्या का सामना करना पड़ रहा है.

मृतकों की पहचान मीरा गायकवाड़ (55), अपेक्षा (30), मयूरेश (15), मोक्ष (13) और एक रिश्तेदार नीलेश गायकवाड़ (15) के रूप में हुई है. दमकल की टीम ने पांचों शवों को बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए शास्त्री नगर अस्पताल भेज दिया. 

पुलिस के अनुसार मृतक कपड़े धोने में व्यस्त थी, तभी तालाब के किनारे बैठा उसका पोते में से एक पानी में गिर गया, उसे बचाने के लिए उसके भाई और दोनों महिलाएं भी पानी में कूद गईं और डूब गईं.

घटनास्थल पर मौजूद स्थानीय लोगों ने मनपाड़ा पुलिस को घटना की सूचना दी. इसके बाद पुलिस ने पीड़ितों की तलाश के लिए दमकल की टीम को बुलाया.

डोंबिवली डिवीजन के सहायक पुलिस आयुक्त जे डी मोरे ने कहा, ‘प्रथम दृष्टया ऐसा लगता है कि पहले एक शख्स पानी में डूबा और फिर उसे बचाने के लिए अन्य लोग पानी में गए और वे भी डूब गए.’ फिलहाल पुलिस ने डूबने की वजह से आकस्मिक मौत का मामला दर्ज कर लिया है.

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *