भिलाई [न्यूज़ टी 20] हरियाणा के जींद के गांव काकड़ोद में दो सप्ताह पहले हुए डबल मर्डर से पुलिस ने पर्दा हटा दिया है। मामले मे पुलिस ने गांव के ही संदीप को गिरफ्तार कर दो दिन के पुलिस रिमांड पर लिया है। पुलिस के अनुसार पड़ोसी संदीप ने पुरानी रंजिश में सो रहे नसीब पर हथौड़े से वार किए।

साथ में सो रहा जोगेंद्र जागा तो उसके सिर पर भी वार किया। कुछ देर बाद नसीब जीवित मिला तो फिर उसकी गर्दन पर कस्सी से वार कर हत्या कर दी। पुलिस अब हथौड़े को बरामद करने का प्रयास करेगी।

ये था मामला

जींद की थाना उचाना पुलिस ने 13 अप्रैल को गांव काकड़ोद ​​​​​​के राहुल के बयान पर हत्या का केस दर्ज किया था। राहुल ने बताया था कि उसका पिता जोगेंद्र और उसका दोस्त नसीब गांव के ही धर्मवीर नंबरदार का खेत ठेके पर लेकर खेती करते थे।

दोनों रात को फसल की रखवाली के लिए खेत में जाते थे और वहीं पर सोते थे। उस रात को भी वे दोनों खेत में गए थे। अगले दिन सुबह जब वह खेत में गया

तो उसने देखा कि खून से लथपथ उसके पिता का शव तख्त पर पड़ा हुआ था और दूसरी चारपाई पर नसीब दर्द से कराह रहा था। उसने वापस आकर अपने व नसीब के परिजनों को सूचित किया।

नसीब की इलाज के दौरान मौत

थाना उचाना प्रभारी निरीक्षक सोमबीर ढाका ने बताया कि वारदात की सूचना मिलने पर पुलिस के साथ वे काकडोद पहुंचे थे। मृतक जोगेंद्र के बेटे की शिकायत पर अज्ञात के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर जांच शुरू की गई।

घटनास्थल पर गंभीर रूप से घायल नसीब को हिसार के एक प्राइवेट अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जिसने भी इलाज के दौरान दम तोड़ दिया था।

पड़ोसी ही निकला हत्यारा

DSP उचाना ने बताया कि CIA की टीम ने काकड़ोद गांव में हुए जोगेंद्र व नसीब की हत्या के मामले में गांव के ही संदीप को गिरफ्तार किया है। वह उनका खेत का पड़ोसी है। पूछताछ के दौरान संदीप ने खुलासा किया कि करीब एक साल पहले मृतक नसीब के साथ झगड़ा हुआ था।

जिसमें नसीब ने उसको चोट मारी थी। इनकी पहले भी नाली के पानी को लेकर तकरार हुई थी। इसी वजह से रंजिश के चलते उसने मार पिटाई का बदला लेने के लिए दोनों की हत्या की।

सोया देख घर से लाया हथौड़ा

वह नसीब के खेत में अकेले मिलने के इंतजार में था कि कब उसे वह अकेला मिले। 13-14 अप्रैल की रात को वह कंबाइन का पता करने खेत में गया था।

उसने देखा कि नसीब और जोगेंद्र दोनों ही धर्मवीर नंबरदार के खेत में बने कोठे के सामने सोए हुए थे। नसीब को देखकर उसने बदला लेने की सोची और घर जाकर हथौड़ा लेकर आया।

जीवित मिला तो गर्दन पर प्रहार

पुलिस के अनुसार संदीप ने नसीब के सिर पर हथौड़ा से दो वार किए। इसी दौरान जोगेंद्र के उठने पर एक हथौड़ा उसने उसके सिर में भी मारा। इसके बाद वह हथौड़ा लेकर घर आ गया। इसके 30-40 मिनट बाद वह वापस उन्हें देखने खेत में गया था।

वहां उसे नसीब चारपाई के पास बैठा हुआ दर्द से बिलखता मिला। इस पर उसने उसने वहां रखी कस्सी से नसीब की गर्दन पर दो बार हमला किया। उसे मृत समझ कर चला गया।

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *