टर्नओवर के मुताबिक जमा नही हुवा था GST , इसलिए हुई कार्रवाई…

भिलाई ( न्यूज़ टी 20)। भिलाई के पावर हाउस सर्कुलर मार्केट में CG GST की टीम ने एक होलसेल किराना व्यवसायी के यहां छापेमारी की है। टीम के सदस्यों ने वहां पहुंचते ही दुकान के मालिक और स्टाफ को दुकान से बाहर जाने से रोक दिया। ततपश्चात कई घंटों वहां बिल वाउचर को खंगाला गया । इस दौरान टीम के अधिकारी उस गोदाम में भी गए, जहां सामान रखा जाता था। सीजी जीएसटी की इस छापेमार कार्रवाई से समस्त व्यापारी वर्ग में हड़कंप मच हुआ है ।

गौर तलब है कि किसी व्यापारी के यहां सीजी जीएसटी की छापे की कार्रवाई कई सालों बाद हुई है।
खबर है कि रायपुर से आई टीम शुक्रवार की सुबह 8 बजे पावर हाउस मार्केट स्थित कांतिलाल किराना एंड मर्चेंट के यहां पहुंची थी।
सबसे पहले टीम ने दुकान संचालक को जांच के लिए सभी बिल वाउचर देने को कहा। इसके बाद टीम दुकान संचालक के गोदाम में पहुंची और वहां रखे पूरे स्टॉक की जांच की।

देर शाम तक टीम जांच कर रही थी । पता चला है कि टीम ने इस दौरान अन्य प्रदेशों से खरीदे जाने वाले एक-एक सामान के बिलों की जांच की।
विदित हो कि किराना दुकान संचालक थोक व्यापारी है। साथ ही जितना उसका टर्नओवर है, उतना जीएसटी नहीं जमा कर रहा था। इसी शिकायत के चलते स्टेट से सीजी जीएसटी की टीम यहां जांच करने पहुंची है। बहरहाल इस घटना से कई थोक व्यवसायियों में हड़कंप मच गया है और लोग अपनी अपनी दुकानों के हिसाब किताब दुरुस्त करने की कवायद शुरू कर चुके हैं।

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *