टेनिस बॉल का पहला शॉट लगाकर माननीय मुख्यमंत्री भूपेश बघेल जी ने लॉन टेनिस कोर्ट का किया शुभारंभ

-दिन भर के कार्यक्रम के बाद भी मुख्यमंत्री भूपेश बघेल शाम को टेनिस ग्राउंड में दिखे एनर्जेटिक, मुख्यमंत्री जी का साथ देने सामने महापौर नीरज पाल भी उतरे खेल मैदान में

भिलाई [न्यूज़ टी 20] / माननीय मुख्यमंत्री भूपेश बघेल जी ने आज स्मृति नगर के लॉन टेनिस खेल मैदान में टेनिस का पहला शॉट लगाकर टेनिस कोर्ट का शुभारंभ किया। माननीय मुख्यमंत्री जी ने सर्विस शॉट लगाया और इसका सामना महापौर नीरज पाल ने किया।

उन्होंने टेनिस के कुशल खिलाड़ी की तरह सर्विस शॉट लगाया। उनके सामने महापौर नीरज पाल थे। आज दिन भर के कार्यक्रम के बाद भी मुख्यमंत्री श्री बघेल टेनिस ग्राउंड में एनर्जेटिक दिखे। माननीय मुख्यमंत्री भूपेश बघेल जी ने आज शाम को स्मृति नगर में 51.36 लाख की लागत से बने लॉन टेनिस कोर्ट का लोकापर्ण किया।

प्रमुख रूप से नगरीय प्रशासन एवं विकास विभाग मंत्री शिव डहरिया जी पूरे कार्यक्रम में मौजूद थे। भिलाईवासियों को सीएम ने आज एक और खेल सुविधा के लिए सौगात दी है।

उन्होंने सर्वप्रथम लॉन टेनिस कोर्ट का शिलालेख से पर्दा हटाकर खेल मैदान का लोकार्पण किया, उसके बाद उत्साहवर्धन करते हुए महापौर एवं खिलाड़ियों के साथ लॉन टेनिस खेले। टेनिस ग्राउंड में उपस्थित खिलाड़ी एवं उनके कोच से मुख्यमंत्री ने सौजन्य मुलाकात कर खेल ग्राउंड के लोकर्पित होने पर बधाई दी।

इस मौके पर ग्राउंड में विधायक देवेंद्र यादव एवं नीरज पाल मौजूद रहे। मुख्यमंत्री जी ने चर्चा में कहा कि आज हमारे प्रदेश के खिलाड़ी न केवल राज्य, बल्कि राष्ट्रीय-अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर डंका बजा रहे हैं। विधायक देवेंद यादव ने कहा कि मुख्यमंत्री प्रदेश में खेल गतिविधियों को बढ़ावा दे रहे हैं।

वे शहर को कई खेल सुविधाएं दे रहे हैं। आज उनके नेतृत्व में शहर के कई स्थानों पर अभ्यास के ग्राउंड और खेल के मैदान खिलाड़ियों के लिए तैयार है। यहां से खिलाड़ी अपनी खेल प्रतिभाओं को निखारते हुए जिला और राज्य का नाम देश-विदेश में कर रहे हैं।

महापौर नीरज पाल ने भी खिलाड़ियों को अपना शुभकामना संदेश देते हुए कहा कि भिलाई निगम खेल सुविधाओं को बढ़ावा देने सतत रूप से प्रयासरत है। बेहतर अभ्यास से उनमें छिपी प्रतिभा उभरकर सामने आएगी।

बता दें कि लॉन टेनिस कोर्ट में महिला-पुरूषों के लिए चेंजिंग रूम, हरियाली, दर्शक दीर्घा के लिए बेहतर सीटिंग व्यवस्था के अलावा खैल मैदान को सुरक्षित रखने के लिए चारो ओर से फेसिंग की गई है।

यहां पर्याप्त रौशनी व्यवस्था होने से खिलाड़ी रात में भी खेल सकेंगे। इस अवसर पर विशिष्ट अतिथि भिलाई नगर विधायक देवेंद्र यादव, उपाध्यक्ष अंत्यावसाीय सहकारी समिति सुश्री नीता लोधी, जिला कांग्रेस कमेटी भिलाई मुकेश चंद्राकर, सभापति गिरवर बंटी साहू के

अतिरिक्त कलेक्टर डॉ. सर्वेश्वर नरेंद्र भुरे, कमिश्नर प्रकाश सर्वे, स्मृति नगर गृह निर्माण समिति के अध्यक्ष राजीव चौबे, सतपाल सिंह, एमआईसी प्रभारियों में एकांश बंछोर, मन्नान गफ्फार खान, संदीप निरंकारी, केशव चौबे, सीजू एंथोनी, लक्ष्मीपति राजू, मीरा बंजारे, मालती ठाकुर, आदित्य सिंह, नेहा साहू,

रीता सिंह गेरा, चंद्रशेखर गवई सहित अन्य वार्ड पार्षद एवं जनप्रतिनिधि मौजूद थे। उल्लेखनीय है कि खिलाड़ियों की मांग पर लॉन टेनिस कोर्ट बनाया गया है। इसे पाकर खिलाड़ियों में अपने उज्ज्वल भविष्य को लेकर उम्मीद की किरण जागी है।

वहीं उनके चेहरे पर खुशी की मुस्कान छा गई है। विधायक देवेंद्र यादव और महापौर नीरज पाल की विशेष पहल से मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने शहर के विकास में आज खेल सुविधा के लिए एक नया आयाम दिया है इससे यहां के खिलाड़ी खेल जगत में नया कीर्तिमान स्थापित करेंगे।

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *