भिलाई [ न्यूज़ टी 20 ] India Tour of New Zealand 2022 Full Schedule: साल 2022 में टीम इंडिया का शेड्यूल काफी व्यस्त रहने वाला है। टी20 वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया को कई देशों का दौरा करना है, वहीं इस टूर्नामेंट के तुरंत बाद भारत न्यूजीलैंड के लिए उड़ान भरेगा।

मंगलवार को न्यूजीलैंड क्रिकेट ने अपने घरेलू शेड्यूल का ऐलान किया है जिसमें भारत के खिलाफ लिमिटेड ओवर सीरीज भी है। भारत के न्यूजीलैंड दौरा की शुरुआत 18 नवंबर से होगी, वहीं आखिरी मुकाबला 30 नवंबर को खेला जाएगा। न्यूजीलैंड दौरे पर टीम इंडिया को तीन मैच की टी20 सीरीज के साथ इतने ही मैच की वनडे सीरीज भी खेलनी है।

भारत के न्यूजीलैंड दौरे का शेड्यूल इस प्रकार है

पहला टी20 – 18 नवंबर, 
दूसरा टी20 – 20 नवंबर
तीसरा टी20 – 22 नवंबर
पहला वनडे – 25 नवंबर
दूसरा वनडे – 27 नवंबर
तीसरा वनडे – 30 नवंबर

टी20 वर्ल्ड कप 2022 की तैयारियों के लिए न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान और बांग्लादेश के साथ त्रिकोणीय श्रृंखला का भी आयोजन करने का फैसला किया है। काफी समय बाद अंतरराष्ट्रीय स्तर पर त्रिकोणीय सीरीज का आयोजन होगा। इस सीरीज की शुरुआत 7 अक्टूबर से होगी, वहीं फाइनल 14 अक्टूबर को खेला जाएगा। 

भारत के खिलाफ नवंबर में लिमिटेड ओवर सीरीज खेलने के बाद न्यूजीलैंड की टीम घर में सीधा 2023 फरवरी में इंग्लैंड के खिलाफ दो मैच की टेस्ट सीरीज खेलेगी। इसके बाद कीवी टीम को श्रीलंका की मेजबानी करनी है।

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *