भिलाई[न्यूज़टी 20] Tejas Networks Ltd Stock: टाटा ग्रुप की कंपनी तेजस नेटवर्क्स  के शेयर इन दिनों उड़ान भर रहे हैं। तेजस नेटवर्क्स का शेयर पिछले चार ट्रेडिंग सेशंस में लगातार अपर सर्किट को हिट कर रहा है।

सोमवार को भी इस शेयर में 5% का उछाल देखने को मिला। कंपनी के शेयर आज लगभग 23 रुपये बढ़कर 470.45 रुपये पर बंद हुए हैं। दरअसल, इस तेजी के पीछे दो बड़ी वजह है।

जानिए क्या है वजह‌?

पहला तो यह कि तेजस नेटवर्क्स ने पिछले सप्ताह सेमीकंडक्टर कंपनी सांख्य लैब्स प्राइवेट लिमिटेड में 64.40 प्रतिशत हिस्सेदारी खरीदने का ऐलान किया था। यह डील करीबन 283.94 करोड़ रुपये का है।

यह अधिग्रहण अगले 90 दिनों में पूरा होने वाला है, इससे कंपनी की बाजार हिस्सेदारी बढ़ जाएगी। इसके अलावा तेजस नेटवर्क्स को भारत में निर्मित 5G रोल आउट से लाभ मिलने की भी उम्मीद है, जिससे कि लगातार शेयरों में खरीदारी हो रही है। 

विजय केडिया के पोर्टफोलियो में हैं शामिल

शेयर बाजार के दिग्गज निवेशक विजय केडिया के पोर्टफोलियो में तेजस के शेयर शामिल हैं। बाजार जानकारों की मानें तो कंपनी सांख्य लैब्स में अधिग्रहण कर अपने प्रोडक्ट्स पोर्टफोलियो में 5G ORAN, 5G सेलुलर ब्रॉडकास्ट और सैटेलाइट संचार प्रोडक्ट्स को जोड़कर कारोबार का विस्तार कर सकता है।

यह भारत और अंतरराष्ट्रीय बाजारों में अपने ग्राहक आधार को भी जोड़ेगा। बता दें कि सांख्य के नाम पर 73 अंतर्राष्ट्रीय पेटेंट हैं, जिनमें से 41 पहले से ही अप्रूव्ड हैं। बता दें कि तेजस का विजन अगले कुछ वर्षों में एक टाॅप ग्लोबल टेलीकाॅम कंपनी बनने का है। 

पांच दिन में 23.09% भागा शेयर प्राइस

तेजस नेटवर्क्स का स्टॉक सोमवार के कारोबार के दौरान 5 फीसदी चढ़ 468.40 रुपये पर पहुंच गया जो कि इसके 52-सप्ताह के उच्च स्तर करीब है। पिछले पांच कारोबारी सत्र में यह शेयर 23.09% भागा है।

वहीं, महीनेभर में यह शेयर 23.95% ही बढ़ा है। इस साल यह शेयर अब तक 10.19% चढ़ा है। दूसरी ओ सांख्य लैब के शेयर में भी जबरदस्त तेजी है, कंपनी के शेयर आज 4.92% की तेजी के साथ 6.18 रुपये पर बंद हुए।

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *