रायगढ़। झूठे केस में फंसाने की धमकी देकर रुपए वसूलने वाले आरोपी को रायगढ़ जिले की तमनार पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

जानकारी के अनुसार दिव्य सिंह ठाकुर ने शनिवार को आरोपी के खिलाफ शिकायत करते हुए बताया कि 4 महीने पहले रायगढ़ निवासी महेंद्र पाल सिंह उर्फ पप्पू सरदार और उसका साथी तमनार निवासी आशुतोष बोहिदार उसके घर आकर जिंदल कंपनी से जमीन संबंधी मुआवजा राशि दिलाने का आश्वासन देकर कुछ कागजों में हस्ताक्षर करा लिए और आवेदक को बिना बताए उसके नाम से जिंदल कंपनी में शिकायत पत्र भेजते रहे।

जिस पर जांच के दौरान आवेदक ने किसी प्रकार की कोई कार्रवाई नहीं चाहने के संबंध में एसडीओपी पत्र लिखा था। इस पर महेंद्र पाल और आशुतोष ने आवेदक को फोन करके झूठे केस में फंसाने का आश्वासन दिया। आवेदक ने डर में 5 लाख 25 रुपए आरोपी के खाते में डाल दिए। इसके बावजूद आरोपियों ने आवेदक को फिर

धमकाया और कहा कि झूठी शिकायत करके जेल भिजवा देंगें।

साथ ही जान से मारने की धमकी भी दी। शिकायत पर पुलिस ने आरोपी से पूछताछ की तो उसने अपना जुर्म कबूल कर लिया। इस पर पुलिस ने आराेपी सिविल लाइन दरोगारापारा निवासी महेन्द्र पाल सिंह 67 वर्ष के खिलाफ धारा 384, 506, 34 के तहत मामला दर्जकर उसे गिरफ्तार कर लिया।

आवेदक को समाचार पत्र के माध्यम से आशुतोष बोहिदार को किसी मामले में जेल जाने की जानकारी मिली। इससे बाद उसने हिम्मत जुटाकर थाना जाकर रिपोर्ट दर्ज कराई। इसके साथ ही उसके मोबाइल में किए गए कॉल के स्क्रीनशॉट, बैंक में जमा किए रकम की ट्रांजेक्शन डिटेल, कॉल रिकार्डिंग जमा की गई।

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *