जांजगीर। जिले के बम्हनीडीह नगर के बाजार पारा में एक सराफा दुकान से बुजुर्ग व्यवसायी को चकमा देकर 5 तोला सोने का जेवर आरोपियों ने पार कर दिया। पीड़ित सराफा व्यवसायी ने मिलाने के दौरान दौरान जब सामान कम पाया और सीसीटीवी फुटेज खंगाल तब इस बात का खुलासा हुआ। जिसमेें 05 तोला से ज्यादा सोना था, सराफा व्यवसायी के मुताबिक पार किये गये सोने की कमीत ढाई से पौने तीन लाख के करीब है। बम्हनीडीह पुलिस शिकायत मिलने के बाद मामले की जांच कर रही है।

जानकारी के अनुसार बम्हनीडीह के बाजार पारा में 66 वर्षीय गणेश प्रसाद पिता स्व. परसादी लाल सराफ मां दुर्गा ज्वेलर्स के नाम से सराफा दुकान का संचालन किया जाता है। उनके दुकान में बीते रोज 02 जून को सुबह लगभग 11ः30 बजे के करीब दो व्यक्ति चांदी का बच्चों का चूड़ी लेने आए समाने लेने के दौरान उनके द्वारा बुजुर्ग सराफा व्यवसायी गणेश प्रसाद को बातों में उनझा कर 03 छोटे डिब्बों में रखे सोने के मराठी लकेट 15 जोड़ी, सोने की अंगूठी संख्या लगभग 10 पीस, सोने का गेहूं दाना 20 से 25 पीस लगभग कुल वनज 50 ग्राम से कुछ ज्यादा को अपने जेब में रख कर फरार हो गये।

सामानों के मिलान के दौरान सराफा व्यवसायी को संदेह हुआ तब उन्होंने सीसीटीवी फुटेज चेक किया तब दुकान आए दोनों व्यक्तियों के एक एक कर तीनों डिब्बे पैंट के जेब में रखते रिकार्डिंग में नजर आया। पीड़ित सराफा व्यवसायी की रिपोर्ट पर बम्हनीडीह पुलिस ने आईपीसी की धारा 34, 380 के तहत अपराध पंजीबद्ध कर लिया है और मामले की जांच कर रही है।

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *