भिलाई [न्यूज़ टी 20] जम्मू-कश्मीर । जम्‍मूू कश्‍मीर के नौशेरा में बस दुर्घटना हुई जिसमें एक की मौत हो गई और 56 लोगों के घायल होने की सूचना है।

न्‍यूूज एजेंसी एएनआई के अनुसार नौशेरा एडीसी सुखेदव सिंह ने कहा बस राजौरी-नौशेरा रूट पर थी। हमें 56 घायल मरीज मिले हैं, जिनमें से एक व्यक्ति की इलाज के दौरान मौत हो गई। गंभीर रूप से घायल चार मरीजों को जीएमसी अस्पताल, जम्मू रेफर किया गया।

जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले में लाम-नौशेरा रोड पर सोमवार को बस के सड़क से फिसल कर खाई में गिर जाने के बाद ये हादसा हुआ। अधिकारियों के मुताबिक, बस ओवरलोड थी और पुखरनी गांव से नौशेरा की ओर जा रही थी, जब लाम के पास देबट्टा में यह दुर्घटना हुई।

अधिकारियों ने यह भी बताया कि स्थानीय लोगों, सेना और पुलिस की बचाव टीमों ने नौ गंभीर रूप से घायल लोगों को अस्पताल पहुंचाया, जहां पुखरनी गांव के 65 वर्षीय बिलाल हुसैन की मौत हो गई। उन्होंने कहा कि कई अन्य जिन्हें सतही चोटें आई थीं, उन्हें प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई।

एक रक्षा प्रवक्ता ने कहा कि राष्ट्रीय राइफल्स के जवानों ने बचाव प्रयासों में मदद की। व्यक्तिगत सुरक्षा की परवाह किए बिना राष्ट्रीय राइफल्स के सैनिकों ने खड़ी ढलानों पर बातचीत की और गंभीर रूप से घायल यात्रियों को निकाला। प्रवक्ता ने कहा कि घायलों को सैन्य वाहनों में प्राथमिक उपचार और आगे के उपचार के लिए उप-जिला अस्पताल नौशेरा ले जाया गया।

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *