भिलाई [न्यूज़ टी 20] बारां जिले की भंवरगढ़ थाना पुलिस ने एक युवक के किडनैप मामले का खुलासा कर 6 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने पीड़ित को मध्यप्रदेश के श्योपुर से एक घर से डिटेन किया है।

इस दौरान आरोपियों ने पीड़ित को बांधकर नीम के पेड़ से लटकाया और दिन में कड़ाके की धूप में गर्म पत्थर पर भी लिटाकर टॉर्चर किया था। पुलिस ने आरोपियों से वारदात में इस्तेमाल 2 बाइक भी जब्त की है। पुलिस ने आरोपियों को मंगलवार को कोर्ट में पेश किया, जहां से उनको जेल भेज दिया।

एसपी कल्याणमल मीना ने बताया कि 17 मई को भंवरगढ़ थाना क्षेत्र में खेत पर रखवाली कर रहे बकनपुरा निवासी चतुर्भुज सहरिया (40) को मध्यप्रदेश के 7-8 व्यक्ति किडनैप कर ले गए थे।

इस पर मामले को गंभीरता से लेते हुए किडनैप हुए व्यक्ति को छुड़वाने और आरोपियों को गिरफ्तार करने की प्लानिंग तैयार की। इसके बाद एएसपी जिनेंद्र जैन के निर्देशन में भंवरगढ़ थानाधिकारी दलपत सिंह एवं साइबर सेल के सत्येंद्र सिंह की टीम गठित की।

पुलिस टीम ने जांच करते हुए श्योपुर में प्यारीपुरा निवासी पूरण पुत्र रतनलाल सहरिया के घर में बंधक बनाए चतुर्भुज को डिटेन कर लिया। पीड़ित चतुर्भुज ने बताया कि उसकी बेटी सावित्री की शादी 2 साल पहले बड़ौदा निवासी पप्पु पुत्र पूरण सहरिया से हुई थी।

सावित्री को उसका पति पसंद नहीं आया तो उसने ससुराल जाने से मना कर दिया। 1 साल पहले उसने सावित्री की इच्छा से गणेशपुरा निवासी पवन से नाता विवाह किया। पीड़ित 17 मई की रात खेत में रखवाली कर रहा था।

इस दौरान प्यारीपुरा निवासी पूरण सहरिया, राजू, धीरज, पप्पू, रामावतार और बाबू 2 बाइक से खेत पर आए और उसकी बेटी के बारे में पूछा। सावित्री के नाता विवाह से नाराज पूरण और उसके साथी उसको जबरन बाइक पर बैठाकर ले गए।

आरोपियों ने उसे एक घर में बंधक बनाकर टॉर्चर किया। आरोपियों ने उसको नीम के पेड़ से बांधकर मारपीट की, उसके हाथ बांधकर नीम के पेड़ पर लटकाया और कड़ाके की धूप में पत्थर पर भी लिटाया।

पुलिस ने आरोपी पूरणमल सहरिया, धीरज, बाबुलाल, पप्‍पू, रामावतार, राजू सहरिया के खिलाफ धारा 143, 365, 342, 323 में अपराध साबित होने पर पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *