भिलाई [न्यूज़ टी 20] जमीन बंटवारे में एक छोटे भाई ने बड़े भाई को गोली मार दी। छोटे भाई की शादी हो जाए इसलिए पिता ने जमीन का बंटवारा नहीं किया था, इसी को लेकर बड़ा भाई का पिता और छोटे भाई से विवाद था।

वह पिता के हिस्से में भी जमीन कब्जा करना चाहता था। इसी बात को लेकर दोनों भाई में झगड़ा हुआ छोटे ने बड़े भाई को गोली मार दी।

मामला अलवर जिले के नौगावां थाना के शेखपुर गांव में 18 जून का है। हत्या के बाद पुलिस ने सोमवार को बानसूर जंगलों से छोटे भाई को गिरफ्तार किया।

पूछताछ में चौंकाने वाले खुलासे हुए। पूछताछ में सामने आया कि रामधन गुर्जर के दो बेटों में कुंवर गुर्जर (35) और सुखराम (23) के बीच लंबे समय से साढ़े चार बीघा जमीन को लेकर विवाद चल रहा था।

SHO सुनील टांक ने बताया कि 18 जून को कुंवर सिंह ने घर के आगे रास्ते की जमीन पर जुताई कर दी। इस कारण विवाद हो गया। सुखराम ने गांव से बाहर जाकर अपने बड़े भाई को सीने में गोली मार दी। इसके बाद वह बानसूर (अलवर) के जंगलों में छिप गया।

शादी के लिए बंटवारा रोक दिया था

पिता का मानना था कि सुखराम कम पढ़ा-लिखा है। ऐसे उसकी शादी नहीं हो रही थी। यदि जमीन का पहले से बंटवारा कर दिया तो सुखराम के हिस्से में कम जमीन आएगी और उसकी शादी को लेकर भी कई अड़चनें आ सकती है। इसलिए, पिता ने सुखराम की शादी तक बंटवारा रोक दिया था।

झगड़े से परेशान पिता अलग रहता था

दोनों बेटों के जमीन को लेकर पहले भी विवाद और झगड़ा हो चुका है। इससे रामधन इतना परेशान हो गया कि वह दोनों बेटों से अलग गांव में ही दूसरी जगह घर लेकर रहने लगा। इतना ही नहीं बड़े बेटे की मौत के बाद भी वह अपने घर नहीं लौैटा।

रामधन भी खेती बाड़ी का काम ही करता है। लेकिन, घर के झगड़ों से परेशान होकर कई दिनों तक बाहर भी चला जाता था। अब पुलिस ने आरोपी सुखराम को कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया है।

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *