भिलाई [न्यूज़ टी 20] महासमुंद जिले के सरायपाली केंद्रीय जवाहर नवोदय विद्यालय में एक साथ कोरोना के 56 केस मिलने के बाद हड़कंप मच गया है। इन संक्रमितों में 2 स्टाफ के साथ 54 स्टूडेंट्स हैं। सोमवार को जिले में कुल 35 संक्रमितों की पुष्टि हुई थी, जिसमें 20 से अधिक संक्रमित मरीज इसी विद्यालय से मिले।

स्कूल परिसर में ही आइसोलेशन वार्ड बना दिया गया है।छत्तीसगढ़ में लगातार कोरोना के मामले बढ़ते जा रहे हैं. स्कूली छात्र भी इसकी चपेट में आ रहे हैं. नवादेय विद्यालय छिंदपाली में 25 जुलाई से 1 अगस्त के बीच 56 बच्चे कोरोनो पॉजिटिव निकले हैं. प्रशासन और डॉक्टरों की टीम की देखरेख में बच्चों का इलाज किया जा रहा है.

आज हुई जांच में पॉजिटिव बच्चों की संख्या और बढ सकता है. स्वास्थ्य विभाग की टीम विद्यालय में मौजूद हैं. सभी संक्रमित बच्चो का डाॅक्टरों की निगरानी में उपचार चल रहा है. नवोदय विद्यालय में 273 लोगों की कोरोना जांच की गई, जिसमें 56 संक्रमितों की पुष्टि मंगलवार को 4 बजे तक हो पाई है।

स्कूल परिसर में एक साथ कोरोना संक्रमित की पुष्टि होने से स्कूल प्रबंधन के साथ-साथ प्रशासन में भी हड़कंप मच गया और सोमवार के बाद मंगलवार को भी स्कूल के सभी स्टूडेंट्स व शिक्षकों व अन्य स्टाफ की कोरोना जांच की गई।

अभी तक स्कूल के किचन में कार्य करने वाले और एक वार्डन के संक्रमित होने की जानकारी मिली है और बाकी सभी बच्चे हैं।सीएमएचओ महासमुंद Dr. SR Banjare ने मामले की पुष्टी की है. उन्होंने कहा, कोरोना संक्रमित बच्चों का विद्यालय में ही इलाज किया जा रहा है.

स्कूल के प्रिंसपल को स्कूल बंद करने के निर्देश दिए हैं. कुछ पालक अपने बच्चों को विद्यालय से अपने घर ले गए हैं. डाॅक्टर की टीम लगातार स्कूल में रहकर संक्रमित बच्चों का इलाज कर रहे हैं. संक्रमित बच्चे ठीक हैं. घबराने की कोई बात नहीं है.

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *