भिलाई [न्यूज़ टी 20] छत्तीसगढ़ में एक बार फिर से मालगाड़ी डिरेल हो गई है। इस बार जांजगीर-चांपा जिले में मालगाड़ी के 4 डिब्बे पटरी से नीचे उतर गए हैं। इसके बाद से एक्सपर्ट की टीम को मौके पर बुला लिया गया है। अब डिब्बों को वापस पटरी में लाने का काम किया जा रहा है।

हादसा जिले के नैला स्टेशन के पास हुआ है। बताया गया है कि नैला स्टेशन से एक कोयला से लोड मालगाड़ी मध्यप्रदेश के जैतहरी जा रही थी। गाड़ी अभी नैला स्टेशन से आगे बढ़ी थी कि कुछ दूर में ये हादसा हो गया। एक-एक कर 4 डिब्बे पटरी् से नीचे उतर गए। सुबह 11 बजे के आस-पास ये हादसा हुआ है। हादसे की सूचना मिलती है कर्मचारी मौके पर पहुंच गए थे।

दूसरे ट्रेनें प्रभावित नहीं

इधर, रेलवे के सीनियर अधिकारियों को भी मौके पर बुलाया गया था। जिसके बाद बिलासपुर और चांपा से एक्सपर्ट टीम को बुलाया गया है। टीम भी मौके पर पहुंच गई। एक्सपर्ट टीम का कहना है कि पहले गाड़ी को अनलोड किया जाएगा। इसके बाद इन्हें वापस पटरी में लाया गया।कहा जा रहा है

कि गाड़ी किसी साइड लाइन पर थी। इस वजह से बड़ा हादसा होने से भी बच गया और कोई दूसरी यात्री गाड़ियां प्रभावित नहीं हुई हैं। फिलहाल ये पता नहीं चल सका है कि डिब्बे पटरी से कैसे उतरे। रेलवे की टीम इस मामले की जांच करेगी।

पहले भी हो चुके हैं हादसे

प्रदेश में ऐसा पहली बार नहीं है कि जब इस तरह से कोई हादसा हुआ है। इससे पहले बिलासपुर रेल मंडल भी इस तरह से हादसा हुआ था। तब भी एक मालगाड़ी डिरेल हुई थी। उस दौरान उसलापुर रेलवे स्टेशन के पास मालगाड़ी की 2 से 3 डिब्बे पटरी से नीचे उतर गए थे। उसके पहले भी बिलासपुर रेल मंडल के आस-पास इस तरह से हादसा हुआ था।

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *