भिलाई [न्यूज़ टी 20] रायपुर। हाल ही में राज्य के सियासी गलियारों में मशहूर हुए छत्तीसगढ़ के कोयला कारोबारी सूर्यकांत तिवारी ने एक चौंकाने वाला खुलासा किया है. सूर्यकांत ने आईटी छापेमारी के बाद पहली बार चुप्पी तोड़ी और कहा कि राज्य में सत्ता बदलने की साजिश रची जा रही है, इसके लिए आईटी विभाग का इस्तेमाल किया गया.

सूर्यकांत तिवारी ने कहा है कि 30 जून 2022 को उनके परिसरों पर आयकर का छापा पड़ा था. उन्होंने दावा किया कि कुछ अधिकारियों ने उन पर राज्य के 40-45 विधायकों की सूची बनाने का दबाव बनाया. विपक्ष के विधायकों के सहयोग से प्रदेश की सरकार बदलेगी. सूर्यकांत को राज्य का नया सीएम बनाया जाएगा।

दावा किया कि मुझे छत्तीसगढ़ का एकनाथ शिंदे बनाने के लिए आयकर अधिकारियों ने कीमत और जुर्माने के अंतर को अपनाया। सूर्यकांत ने कहा- मैं एक व्यापारी हूं, अपराधी नहीं। आयकर विभाग की टीम जब हमारे घर तलाशी के लिए आई तो अधिकारियों ने मेरे साथ मारपीट की. इसका उन्हें कोई अधिकार नहीं है।

आयकर अधिकारियों ने मुझसे झूठा बयान देने के लिए भी कहा, लेकिन मैंने नहीं किया। मैं एक छत्तीसगढ़ी आदमी हूं जो महात्मा गांधी को मानता है, कड़ी मेहनत करता है। जीवन में उन्नति करना कोई अपराध नहीं है। सूर्यकांत ने कहा कि मैं कई सालों से कोयला कारोबार से जुड़ा हूं, अगर मुझ पर टैक्स वसूला गया तो मैं टैक्स दूंगा।

मैं कानूनी तौर पर अपनी लड़ाई लड़ूंगा, लेकिन आयकर कार्रवाई को राजनीतिक रंग नहीं दूंगा। मुझे सत्ता परिवर्तन के लिए बलि का बकरा बनाया जा रहा है। अगर मुझे या मेरे परिवार को कुछ होता है तो इसके जिम्मेदार आयकर अधिकारी और वे नेता होंगे जो राज्य में सत्ता बदलना चाहते हैं।

छापेमारी में मिले 200 करोड़ के अवैध खाते

कोयला कारोबार से जुड़े सूर्यकांत तिवारी के रायपुर और महासमुंद स्थित घर में आयकर विभाग ने जांच की है. कोरबा के कुछ कारोबारियों के ठिकानों पर भी छापेमारी की कार्रवाई की गई. राज्य में इस जांच के बाद आयकर विभाग की ओर से कहा गया कि जांच में 200 करोड़ रुपये से ज्यादा की वसूली के सबूत मिले हैं।

आयकर टीम ने जांच के दौरान 9.5 करोड़ रुपये से अधिक की अघोषित नकदी और करीब 5 करोड़ रुपये के आभूषण जब्त किए हैं। तीन दिन तक कांग्रेस नेता सूर्यकांत बीजेपी के करीबी रहे और बीजेपी के लोगों ने उन्हें कांग्रेसियों का करीबी बताने के लिए सोशल मीडिया पर तीन दिन तक फोटो वॉर चलाया और अब इस मामले में सूर्यकांत ने नए खुलासे किए हैं।

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *