भिलाई नगर [न्यूज़ टी 20]। शहर के स्मृति नगर चौकी क्षेत्र के अंतर्गत आवासीय कॉलोनी चौहान टाउन की लिफ्ट में बुजुर्ग महिला का पैर फटने से गंभीर रूप से घायल हो गई है। महिला का इलाज एक निजी अस्पताल में चल रहा है।

डॉक्टरों के द्वारा अभी मत दिया गया है कि शीघ्र ही पैर में सेंस नहीं आया तो पैर भी काटा जा सकता है। लिफ्ट के खराब होने की शिकायत लगातार कई दिनों से कॉलोनी वासियों के द्वारा चौहान टाउन के प्रबंधक से की जा रही थी ।

उसके बावजूद प्रबंधन के द्वारा मरम्मत नहीं किए जाने पर कल महिला दुर्घटना का शिकार हो गई। मिली जानकारी के मुताबिक कल रात्रि 10:30 बजे के करीब बुजुर्ग महिला श्रीमती सावित्री देवी अपने बहू पुत्र एवं नाती के साथ जी-6 ब्लॉक के ग्राउंड फ्लोर से पांचवें माले पर जाने के लिए लिफ्ट में प्रवेश कर रही थी

इसी दौरान उनका पैर लिफ्ट के दरवाजे में फंस गया। पैर फटने के बाद बुजुर्ग महिला में ही गिर गई काफी समय तक लिफ्ट ऊपर नीचे होते रहे किसी तरह से लिफ्ट को रोककर महिला के पैर को निकाला गया परंतु इस पूरे प्रयास में महिला का पैर बुरी तरह से चोटग्रसित हो गया घायल एवं गंभीर हालत में महिला को इलाज के लिए परिजनों के द्वारा हाईटेक अस्पताल ले जाया गया । प्राथमिक उपचार के पश्चात डॉक्टरों के द्वारा बताया गया है कि यदि पैर में शीघ्र ही सेंस नहीं लौटा तो इसे काटना भी पड़ सकता है।

शिकायतों के बावजूद लिफ्ट की मरम्मत नहीं की थी प्रबंधन, बिल्डर और सोसायटी के अध्यक्ष के खिलाफ एफ आई आर की मांग

लिफ्ट की बिगड़ी हुई स्थिति से जी 6 ब्लॉक के रहवासियों के द्वारा प्रबंधन को अवगत कराया गया था। परंतु प्रबंधन के द्वारा लगातार शिकायतों के बावजूद इस ओर ध्यान नहीं दिया गया प्रबंधन की लापरवाही के फल स्वरुप ही रहवासी महिला आज बुरी स्थिति में है।

घटना के संदर्भ में सैकड़ों लोगों ने स्मृति नगर चौकी पहुंचकर बिल्डर अजय चौहान और सोसायटी के अध्यक्ष के खिलाफ एफ आई आर दर्ज करने की मांग की है।

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *