रायगढ़। चोरी की मोपेड चुराकर बेचने वाला शातिर चोर पुलिस की गिरफ्त में आया है। इस चोर के पास से पुसौर थाने के निरीक्षक गिरधारी साव ने एक नही बल्कि पूरी 20 TVS मोपेड बरामद की है जिनकी कीमत 5 लाख रुपये से भी अधिक बताई जा रही है।


इस पूरे मामले में पुलिस अधीक्षक अभिषेक मीना ने बताया कि पकड़ा गया चोर पुसौर ब्लाक के ही ग्राम ऒरदा का रहने वाला है। पुलिस अधीक्षक अभिषेक मीना ने बताया कि पकड़ा गया चोर पहले साइकल चोरी करने की वारदातों को अंजाम देता था और उसके उसने TVS मोपेड की चोरी करना शुरू कर दिया। पुलिस अधीक्षक मीना ने ये भी बताया बताया की पकड़ा गया चोर मोटरसाइकिल चलाना नही जानता था तो उसने केवल मोपेड की ही चोरी कर पैसे कमाने का धंधा करने लगा।


उनका कहना था कि इस चोर को गुरुवार की सुबह मुखबिर के द्वारा दी गई जानकारी के आधार पर पकड़ा गया। चोर नकुल साहू को जब हमारी पुसौर थाने की टीम ने पकड़ा पकड़ा तब उसने अपने घर में रखी 20 मोपेड चोरी की जानकारी दी। पुलिस की पूछताछ में पकड़ा गया चोर नकुल की केवल TVS मोपेड चोरी के पीछे की ये कहानी बताई जिसमे वो पहले केवल साइकल चोरी करने के बाद उसको बेचते आ रहा था लेकिन ज्यादा लाभ नहीं होने से उसने TVS मोपेड चोरी करने की योजना बनाई।इसमे भी चोर का ये कहना था कि उसे मोटरसाइकिल चलानी नही आती थी तो TVS मोपेड चोरी की वारदात करने लगा।फिलहाल पुलिस ने चोर नकुल साहू से सभी 20 गाड़ी बरामद कर आगे की पूछताछ कर रही है। पुसौर पुलिस की इस कामयाबी के बाद पुलिस अधीक्षक अभिषेक मीना ने थाना प्रभारी पुसौर गिरधारी साव की पीठ थपथपाई है।

पुलिस अधीक्षक अभिषेक मीना ने बताया कि ग्राम औरदा का नकुल साहू को सुपर एक्सएल मोटरसाइकिल बेहद कम दाम में बिक्री के लिए कुछ लोगों से चर्चा करते सुना गया था जिस पर थाना प्रभारी गिरधारी साव ने अपने स्टाफ को नकुल साहू पर नजर रखने की हिदायत दी गई थी। इसके बाद पुलिस की टीम लगातार उस पर निगाह रख रही थी। पुलिस को यह भी जानकारी मिली थी कि यह चोर जब टीव्हीएस मोपेड चोरी करता था तो उसे छुपाने के लिए अपने घर के एक कमरे को इस्तेमाल करते हुए सभी चोरी की टीव्हीएस मोपेड छिपाकर रखता था।


जिसके बाद गुरुवार की सुबह पुलिस टीम योजनाबद्ध तरीके से नकुल साहू को हिरासत में लेकर पूछताछ की तब उसने रायगढ़ इतवारी बाजार, डबरा बाजार, रायगढ़ संजय मार्केट, भुक्ता उड़ीसा बाजार, सरिया बाजार, मुरा बाजार, तमनार बाजार से चोरी की गई कुल 20 नग एक्सएल सुपर मोटरसाइकिल को घर के अंदर छिपाकर रखना बताया। 

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *