दिनांक 21.07.2022

भिलाई नगर (न्यूज़ टी 20)।बीएसपी के जेएलएन अस्पताल एवं अनुसंधान केंद्र में वृक्षारोपण सेल-भिलाई इस्पात संयंत्र के जेएलएन अस्पताल और अनुसंधान केंद्र द्वारा 21 जुलाई, 2022 को संयंत्र के मुख्य चिकित्सालय के प्रभारी मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. एम रवींद्रनाथ एवं मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. प्रमोद बिनायके का मार्गदर्शन व नेतृत्व में एक वृक्षारोपण अभियान शुरू किया। वृक्षारोपण का कार्य उन क्षेत्रों में किया गया जहाँ वृक्षों का आवरण सीमित था। कार्यक्रम का उद्घाटन मुख्य चिकित्सा अधिकारी प्रभारी डॉ एम रवींद्रनाथ और सीएमओ डॉ प्रमोद बिनायके ने पौधरोपण कर किया।

डॉ राजीव कुमार पाल सहित अस्पताल के अन्य वरिष्ठ अधिकारी, नर्सिंग स्टाफ, हाउसकीपिंग स्टाफ, अस्पताल परिचारकों ने आज वृक्षारोपण के इस अभियान में भाग लिया। आज 75 से अधिक पौधे लगाए गए जिसमें बकुल, अमलतास आदि जैसे विभिन्न पौधों का रोपण किया गया। इस अवसर पर मुख्य महाप्रबंधक (पर्यावरण प्रबंधन), श्री दिब्येंदु लाल मोइत्रा, मुख्य महाप्रबंधक (नगर सेवाएं) श्री एस वी नंदनवार, महाप्रबंधक (नगर सेवाएं) श्री के सी त्रिपाठी, महाप्रबंधक (पीपी एंड ई) श्री आर बी अष्टपुत्रे, महाप्रबंधक (पर्यावरण प्रबंधन), श्रीमती उमा कटोच, महाप्रबंधक (पर्यावरण प्रबंधन), श्री के प्रवीण और उप महाप्रबंधक डॉ एन के जैन ने विशेष अतिथि के रूप में वृक्षारोपण अभियान में भाग लिया और पौधारोपण किया। मरीजों के स्वास्थ्य और उपचार में पर्यावरण का विशेष महत्व है। इस बात को ध्यान में रखते हुए चिकित्सा विभाग अस्पताल, बीएचएस-1 और भिलाई के अन्य स्वास्थ्य देखभाल इकाइयों में हरियाली प्रदान करने के लिए वृक्षारोपण गतिविधियों को जारी रखेगा। जेएलएन अस्पताल और अनुसंधान केंद्र की मेडिकल बिरादरी के सदस्यों ने पृथ्वी पर हरित आवरण के विस्तार को बढ़ाने देने के नेक प्रयास को जारी रखते हुए और रोगियों की स्वास्थ्य देखभाल व धरती माता की सेवा करने हेतु वृक्षारोपण किया।

इस कार्यक्रम का महाप्रबंधक द्वय (चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सेवाएं), श्री बलवीर सिंह, श्री एस एम शाहिद अहमद और उनकी टीम ने सफलतापूर्वक आयोजन किया।

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *