भिलाई [न्यूज़ टी 20] चलती ओवरलोड बस में करंट दौड़ने से दो सगे भाइयों सहित 3 श्रद्धालुओं की मौत हो गई। जान बचाने के लिए कई लोग बस से कूद गए। हादसे में 8 लोग गंभीर रूप से झुलस गए।

रोड पर बिजली के लटकते तारों की चपेट में आने से हादसा हुआ। काफी संख्या में लोग छत पर भी बैठे थे। हादसा जैसलमेर में पोलजी की डेयरी गांव के पास मंगलवार सुबह 10 बजे हुआ। खींया और खुईयाला गांव के लोगों ने एक निजी बस किराए पर ली थी।

बस से संत सदाराम के मेले में दर्शन करने गए थे। लौटते समय ओवरलोड बस में कुछ लोग बस की छत पर बैठे थे। बस की छत पर बैठे लोग सड़क पर लटके तारों के संपर्क में आ गए और करंट लगने से झुलस गए। कुछ लोग बस से कूदने पर घायल हो गए।

हादसे में राणाराम (60), नारायणा राम (55) पुत्र किरता राम खींया और पदमाराम करणा (42) की मौके पर ही मौत हो गई। प्रभु राम (30) निवासी नग्गा गंभीर घायल हो गया, उसे जोधपुर रेफर किया गया।

चिल्लाने की आवाज पर आस-पास के लोगों की भीड़ एकत्र हो गई। SP भंवर सिंह ने बताया कि घायलों को जवाहिर हॉस्पिटल लाया गया, जहां उनका उपचार जारी है। एक की गम्भीर हालत को देखते हुए जोधपुर रेफर किया गया।

सड़क पर झूलते बिजली के तार

प्रत्यक्षदर्शी पोलजी की डेयरी गांव के शरीफ खान ने बताया कि PWD की ओर से सड़क निर्माण का काम चल रहा है। सड़क ऊंची होने से बिजली के तार नीचे आ गए हैं। बस ड्राइवर को शायद इसका अंदेशा नहीं रहा और तार से बस का संपर्क हो गया।

शरीफ ने बताया कि बिजली विभाग को कई बार झूलते तारों की शिकायत की। इसके बाद भी सुनवाई नहीं हुई।

बस हादसे की जांच के आदेश

जिला परिवहन अधिकारी टीकूराम ने बताया कि बस 56 सीटर थी और उसके कागजात पूरे हैं। उन्होंने बताया कि बस में क्षमता से ज्यादा यात्री कितने थे, इसकी जांच की जा रही है। 8 घायल और झुलसे लोग बस की छत पर बैठे थे।

बस में 60 से 70 के करीब सवारी बताई जा रही है। कलेक्टर प्रतिभा सिंह ने कहा कि हादसे की जांच करवा रहे हैं। दोषी पर कार्रवाई की जाएगी। मृतक परिवार में अकेले कमाने वाले थे।

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *