कोरबा। कोरबा जिले के टीपी नगर स्थित एक व्यवसायी के घर चोरी की घटना सामने आई थी, जिसमें घर की अलमारी में रखे लॉकर से लगभग 10 लाख कीमती जेवरात किसी ने पार कर दिए थे. चोर कोई और नहीं बल्कि घर में ही काम करने वाली नौकरानी निकली. पुलिस मामला दर्ज कर आरोपियों की पतासाजी में जुटी थी. एसपी संतोष सिंह निर्देश पर अलग-अलग तीन टीम बनाई गई थी. लगभग 50 से अधिक सीसीटीवी फुटेज और 100 लोगों से पूछताछ करने के बाद पुलिस को सफलता मिली।

मूलतः उत्तरप्रदेश निवासी आरती साहू कोरबा में किराए के मकान में रहती थी और पिछले कई सालों से व्यापारी संजय बगड़िया के घर पर नौकरानी का काम करती थी. कुछ दिनों पहले व्यवसायी का पूरा परिवार किसी परिवारिक कार्यक्रम में बाहर गया हुआ था. इस दौरान उन्हें पता चला कि किसी अज्ञात व्यक्ति ने घर के आलमारी का लॉकर तोड़कर नगदी रकम और जेवरात की चोरी कर ली है. व्यवसायी का पूरा परिवार तत्काल कोरबा पहुंचा, फिर चोरी की सूचना पुलिस को दी.

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अभिषेक वर्मा ने बताया कि व्यवसायी के घर हुई चोरी के मामले में पुलिस को कड़ी मशक्कत करनी पड़ी. 3 सदस्यीय टीम बनाकर अलग-अलग जगह भेजा गया था, क्योंकि व्यवसायी के घर कुछ दिनों पहले कुछ कार्यक्रम आयोजित किया गया था, जिसमें बाहरी लोगों का भी आना जाना था. इसके आधार पर पूछताछ शुरू की गई तो पता चला कि चोरी होने के कुछ दिनों बाद दो नौकरानी काम छोड़कर चली गई है.

पुलिस को नौकरानी पर शक हुआ और एक टीम उत्तरप्रदेश के लिए रवाना किया गया. पुलिस वहां से नौकरानी को पकड़कर कोरबा लाई और कड़ाई से पूछताछ की तो उसने चोरी करना कबूल किया. पुलिस ने फिलहाल चोरी हुए 10 लाख कीमती जेवरात को बरामद कर लिया है.

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *