रायगढ़ से श्याम भोजवानी

भिलाई [न्यूज़ टी 20] रायगढ़ । ग्राम भ्रमण कर पेट्रोलिंग कर रहे थाना घरघोड़ा के सहायक उपनिरीक्षक विलफ्रेड मसीह को मुखबिर से सूचना मिला की एक ट्रक में कृषक मवेशियों को भर कर रायगढ़ से हांडीपानी बूचड़खाने ले जाया जा रहा है ।

सहायक उपनिरीक्षक द्वारा थाना प्रभारी घरघोड़ा निरीक्षक प्रवीण मिंज को सूचना देकर उनके निर्देशन पर मवेशी तस्कर पर कार्रवाई के लिए हमराह स्टाफ के साथ बायपास रोड़, बैहामुडा पर नाकेबंदी किया गया, कुछ देर बाद ट्रक क्रमांक सीजी 14 एमक्यू- 5867 आता दिखा ।

ट्रक का ड्राइवर पुलिस नाकेबंदी को दूर से देख कर ट्रक को खड़ी कर ट्रक से उतर कर अंधेरे का फायदा उठाकर भाग गया । पुलिस टीम मौके पर जाकर वाहन को चेक की ट्रक के डाला में बगैर दाना पानी काफी अधिक संख्या में मवेशियों को क्रूरतापूर्वक भरकर वध करने बूचड़खाने ले जाया जा रहा था ।

घरघोड़ा पुलिस द्वारा ट्रक की जब्ती कर ट्रक में मौजूद 31 नग मवेशी की कीमत करीब ₹93,000 को जप्त कर मवेशियों की उचित देखभाल हेतु बैहामुड़ा गठान समिति के सदस्यों को अस्थाई सुपर्दनामे पर दिया गया है ।

घटना के संबंध में ट्रक वाहन चालक के विरुद्ध थाना घरघोड़ा में छत्तीसगढ़ कृषि पशुपालन संरक्षण अधिनियम 2004 की धारा 4, 6,10 के अंतर्गत अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया है ।

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *