भिलाई [ न्यूज़ टी 20 ] नई दिल्ली / बैंकिंग कार्मिक चयन संस्थान ने 43 भाग लेने वाले ग्रामीण क्षेत्रीय बैंकों (आरआरबी) में से कुल संख्या 8106 से बढ़ाकर 8285 कर दी है। उम्मीदवार जो आईबीपीएस आरआरबी 2022 भर्ती अभियान के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे 27 जून, 2022 तक ibps.in पर आवेदन कर सकते हैं।

आईबीपीएस भर्ती प्रक्रिया के लिए अगस्त या सितंबर और अक्टूबर 2022 में ऑनलाइन परीक्षा आयोजित करेगा। शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को क्षेत्रीय ग्रामीण बैंकों की व्यावसायिक आवश्यकताओं के अनुसार रिक्तियों के आधार पर योग्यता और वरीयता को ध्यान में रखते हुए क्षेत्रीय ग्रामीण बैंकों में से एक को अस्थायी रूप से सौंपा जाएगा और जैसा कि आईबीपीएस को रिपोर्ट किया गया है।

8285 पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी

आइबीपीएस ने विभिन्न क्षेत्रीय ग्रामीण बैंकों में ऑफिस असिस्टेंट (मल्टीपर्पज), ऑफिसर स्केल 1, ऑफिसर स्केल 2 और ऑफिसर स्केल 3 के कुल 8285 पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया है। राज्यों के कुल 43 आरआरबी में विज्ञापित पदों के लिए योग्य उम्मीदवारों का चयन किया जाना है।

पंजीकरण के बाद कोई परिवर्तन नहीं

शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को क्षेत्रीय ग्रामीण बैंकों की आवश्यकताओं के अनुसार रिक्तियों के आधार पर योग्यता और वरीयता को ध्यान में रखते हुए क्षेत्रीय ग्रामीण बैंकों में से एक को अस्थायी रूप से सौंपा जाएगा।

ऑनलाइन आवेदन के पंजीकरण के बाद किसी भी स्तर पर कोई परिवर्तन नहीं होगा। इस संबंध में भारत सरकार के दिशानिर्देशों के अधीन, ऑनलाइन आवेदन में दर्शाई गई श्रेणी को ध्यान में रखते हुए परिणाम संसाधित किया जाएगा।

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *