भिलाई [न्यूज़ टी 20] बिलासपुर में पुलिस की एंटी क्राइम एंड साइबर यूनिट की टीम ने कार में गांजा तस्करी करते जीजा-साला को गिरफ्तार किया है। तस्करों ने पुलिस को चकमा देने के लिए कार की सीट के नीचे गांजा छिपाकर रखा था। उनके पास से 119 किलो गांजा जब्त किया गया है।

इसके साथ ही टीम ने दूसरे कार्रवाई में एक्टिवा सवार पिता-पुत्र को पकड़कर 19 किलो गांजा बरामद किया है। घटना सिरगिट्‌टी और तखतपुर थाना क्षेत्र की है। इससे पहले 26 मार्च को मिनीट्रक में 410 किलो गांजा जब्त किया गया था।

पुलिस की एंटी क्राइम एंड साइबर यूनिट प्रभारी हरविंदर सिंह को सूचना मिली कि कार में गांजे की तस्करी हो रही है। खबर मिलते ही सिरगिट्‌टी क्षेत्र में सोमवार की देर रात नाकेबंदी की गई। टीम ने फदहाखार के पास भी नाकाबंदी पाइंट लगाया था।

मुखबिर के बताए अनुसार जंगल के पास पुलिस ने ब्रीजा कार को रोक लिया। कार की तलाशी लेने पर कुछ नहीं मिला। तब उसके सीट को खोलकर देखा गया। तस्करों ने पुलिस को चकमा देने के लिए अलग-अलग पैकेट्स को सीट के नीचे छिपा दिया था। जिसे जब्त कर पुलिस थाने लेकर आ गई।

जगदलपुर से चार बोरियों में भर कर ले जा रहे थे

पुलिस की पूछताछ में पता चला कि खिलेश्वर कौशिक (38) तखतपुर क्षेत्र के जरौंधा थाना के कुंआ का रहने वाला है। वह अपने सकरी थाना क्षेत्र के बहतराई निवासी अपने साले चंद्रप्रकाश कौशिक (35) के साथ मिलकर

जगदलपुर से गांजा लेकर आ रहा था, जिसे शहर के आसपास के गांवों में खपाने की फिराक में था। पुलिस ने उनके खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत कार्रवाई की है।

पिता-पुत्र एक्टिवा में लेकर आ रहे थे गांजा

तोरवा के शंकर नगर में रहने वाला संतोष साहू (54 साल) अपने बेटे दुर्गा साहू (22 साल) के साथ तखतपुर क्षेत्र के अमोलीकापा से गांजा लेकर आ रहा था। सूचना पर पुलिस ने तखतपुर के मुख्य मार्ग में घेराबंदी कर पिता-पुत्र को पकड़ लिया।

उनकी एक्टिवा की डिक्की से पुलिस ने 19 किलो गांजा जब्त किया है। दोनों को गिरफ्तार कर एनडीपीएस एक्ट के तहत कार्रवाई की गई है।

23 लाख रुपए का माल बरामद

पुलिस अफसरों ने बताया कि इस कार्रवाई में दो तस्करों से 119 किलोग्राम गांजा जिसकी कीमत करीब 12 लाख रुपए है। इसके साथ ही जब्त ब्रीजा कार की कीमत 10 लाख रुपए है। इ

सके साथ ही एक्टिवा और 19 किलो गांजा समेत कुल 23 लाख से अधिक का माल बरामद किया गया है।

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *