कोंडागांव। कोंडागांव थाना क्षेत्र में एक ऐसा हत्या के मामले में पुलिस ने खुलासा किया हैं।  गर्लफ्रेंड के पिता को उसके पुरुष मित्र ने मौत के घाट उतार दिया है।

पुलिस विभाग ने प्रेसवार्ता आयोजित कर इस पूरे मामले का खुलासा करते हुए बताया कि  22.जुलाई 2022 को सुबह  7 बजे  नहरपारा में रहने वाली प्रार्थिया सीता पोयाम थाना में आकर रिपोर्ट दर्ज करायी कि उसके पिता मंगलराम पोयाम का शव घर की सीढ़ियों में पड़ा हैं और उसके सिर में चोट के निशान है। मामले में मर्ग कायम कर किया गया और मौके पर पहुंचकर पुलिस अधिकारियों द्वारा घटनास्थल का मुआयना कर एवं मृतक के पीएम रिपोर्ट के आधार पर यह पाया गया कि मृतक मंगलराम पोयाम की हत्या सिर में किसी भारी हथियार से वार करने व गला घोंटने से हुई है। जिसे की दुर्घटना का रूप देने का प्रयास हत्यारे के द्वारा किया गया है। मामले में अज्ञात व्यक्ति के विरूद्व हत्या का अपराध कायम कर कोंडागांव पुलिस अधीक्षक दिव्यांग पटेल के निर्देशन, अति. पुलिस अधी०  राहुल देव शर्मा और अति. पुलिस अधी. (ऑप्स)  शोभराज अग्रवाल के मार्गदर्शन व अनुविभागीय पुलिस अधिकारी  निमितेष सिंह के नेतृत्व में विशेष टीम का गठन कर अपराध विवेचना  प्रारंभ किया गया।

परिस्तिथिजन्य साक्ष्यों के आधार पर संदेह पर सागर यादव निवासी ग्राम भैसाबेड़ा उमरगांव अ से गहन पूछताछ की गयी। संदेही सागर यादव पूछताछ में अपना जुर्म कबूल कर अपने मेमोरेंडम कथन में बताया कि वह मृतक की पुत्री सीता पोयाम का विगत 1 साल से दोस्त है। जिससे उसकी रोज बात होती है। बातचीत में सीता पोयाम उसे बताती थी कि उसका पिता मंगलराम पोयाम रोज शराब पीकर घर आता है और उसे गंदी गंदी गली गलौज करते हैं, जिससे वह परेशान है।। 21.जुलाई  2022  के शाम 7  बजे करीब वह सीता पोयाम के घर गया था जहां मंगलराम पोयाम दारू पीकर घर आया और फिर से सीता पोयाम और उसे भी गंदी गंदी गाली गलौज  दिया, जिससे की वह मंगलराम के घर से निकल गया और कोंडागांव में घूमते हुये उसने अपनी गर्लफ्रेंड सीता पोयाम को उसके पिता के रोज रोज के गाली गलौच से बचाने के लिये मंगलराम पोयाम के हत्या की योजना बनायी, और रात करीब 8 व 9 बजे के बीच पुनः मंगलराम के घर जाकर खाट में सोये मंगलराम के सिर में सब्बल मारकर, एवं वायर से उसका गला घोंटकर उसकी हत्या कर दी एवं अपराध छिपाने के लिये लाश को सीढ़ियो पर लेटाकर दुर्घटना का रूप देने का प्रयास किया। हत्या में प्रयुक्त सब्बल, बिजली वॉयर और आरोपी के खून सने कपड़े को आरोपी के निशानदेही पर बरामद कर आरोपी सागर यादव को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर भेजा गया है।

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *