भिलाई [न्यूज़ टी 20] गर्मियों के मौसम में चेहरे और बाकी त्वचा को जैसे- तैसे धूप से बचाया जा सकता है. मगर, पैरों का ख्याल रखना काफी मुश्किल हो जाता है.

खासकर पुरुषों के लिए घर से बाहर जाते समय पैरों में जूते पहनने से पसीना और स्किन इंफेक्शन का खतरा रहता है. तो वहीं चप्पल पहनकर बाहर निकलने से पैर धूप और धूल का शिकार हो जाते हैं.

हालांकि, अगर आप चाहें तो जूते या चप्पल पहनते समय कुछ बातों को ध्यान में रखकर इस मुश्किल को आसान बना सकते हैं. बेशक गर्मियों में पैरों के पसीने से पूरी तरह निजात पाना मुमकिन नहीं है.

लेकिन पैरों में जूते या चप्पल पहनते समय आप कुछ खास टिप्स फॉलो कर न सिर्फ पैरों को गर्मी के साइड इफेक्ट से बचा सकते हैं बल्कि एक स्मार्ट लुक भी कैरी कर सकते हैं. तो आइए जानते हैं पैरों का खास ख्याल रखते हुए गुड लुकिंग लगने के टिप्स.

ऐसे पहनें चप्पल

अगर आपके पैरों में काफी पसीना आता है, तो लेदर की चप्पल बिल्कुल न पहनें. साथ ही पसीने के कारण धूल-मिट्टी से चप्पल चिपचिपी हो जाती है.

इसलिए चप्पल को नियमित रूप से धोते रहें. इसके अलावा हमेशा चप्पल पहनने के बजाए घर में नंगे पैर रहने की कोशिश करें.

इन चप्पलों का करें चुनाव

गर्मी में स्लीपर का चुनाव करते समय नॉर्मल चप्पल की जगह कोई स्टाइलिश चप्पल खरीदें. इसके लिए आप गर्मियों में फ्लिप फ्लॉप स्लीपर, एथलेटिक सैंडल, सिंगल स्ट्रैप सैंडल, क्रॉस सैंडल और सिंथेटिक सैंडल ट्राई कर सकते हैं.

ऐसे पहनें जूते

बेशक पैरों को धूप और धूल से बचाने के लिए जूते पहनना एक अच्छा ऑप्शन है. लेकिन गर्मियों में जूते पहनने से पैरों में काफी पसीना आता है. ऐसे में लेदर के जूते और भारी जूते भूलकर भी न पहनें.

साथ ही हो सके तो कपड़े के जूते पहनने की कोशिश करें. इससे आपके पैरों में पसीना भी कम आएगा और इंफेक्शन होने का डर भी नहीं रहेगा.

इन जूतों को दें प्राथमिकता

गर्मियों में एस्पाड्रिल्स, हल्के स्नीकर्स शूज, लोफर्स और स्पोर्ट शूज को तवज्जो देना बेहतर रहता है. जहां ये शूज पहनने में काफी आरामदायक होते हैं. वहीं इन्हें कैरी करने से लुक भी काफी निखर कर आने लगता है.

पैरों की करें सफाई

गर्मी में पैरों को साफ रखने और फंगल इंफैक्शन से बचने के लिए पेडिक्योर की मदद ले सकते हैं. हफ्ते में एक बार पैडिक्योर करने से न सिर्फ आपके पैरों से पसीने की बदबू दूर हो जाएगी बल्कि पैर साफ-सुथरे और इंफेक्शन फ्री भी रह सकेंगे.

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *