भिलाई [न्यूज़ टी 20] राजनांदगांव। खैरागढ़ उपचुनाव के बाद शनिवार को मतगणना शुरू हो गई है। शनिवार सुबह 8:00 बजे से राजनांदगांव जिले के बीज निगम कार्यालय परिसर में मतगणना की जा रही है। यहां कांग्रेस प्रत्याशी पहले राउंड से ही आगे चल रही हैं। अब तक दो राउंड की गिनती पूरी होने के बाद कांग्रेस प्रत्याशी यशोदा वर्मा 2500 से ज्यादा वोटों से आगे है।

बता दें खैरागढ़ में उपचुनाव के लिए मतदान 12 अप्रैल को हुआ था यहां कांग्रेस प्रत्याशी यशोदा वर्मा व भाजपा प्रत्याशी कोमल जंघेल के बीच सीधी टक्कर बताई जा रही थी। वहीं जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ जे के प्रत्याशी नरेंद्र सोनी सहित सात निर्दलीय मैदान में रहे। 12 अप्रैल को खैरागढ़ विधानसभा में बंपर वोटिंग हुई थी। यहां के उपचुनाव में 77.84% मतदान हुआ है।

मतगणना शुरू होने के साथ ही कांग्रेस को लीड मिलना शुरू हो गया था। पहले राउंड में कांग्रेस के यशोदा वर्मा ने करीब 12 सौ मतों से बढ़त बनाई थी वहीं दूसरे राउंड की गिनती पूरे होने के बाद 2557 मतों से आगे चल रही हैं। इससे पहले डाक मतपत्रों की गिणती शुरू हुई थी। इनमें भी कांग्रेस प्रत्याशी आगे रहीं। बीजेपी के कोमल जंघेल और जेसीसीजे के उम्मीदवार नरेंद्र सोनी पीछे चल रहे हैं।  

विधानसभा का सेमीफाइनल

खैरागढ़ उपचुनाव को विधानसभा चुनाव का सेमीफाइनल के तौर पर देखा जा रहा है। यहां कांग्रेस प्रत्याशी की जीत के लिए सीएम भूपेश बघेल ने कई सभाएं की। सीएम भूपेश बघेल ने चुनाव जीतने के बाद खैरागढ़-छुईखदान व गंडई को मिलाकर एक जिला बनाने की घोषणा भी की है। खैरागढ़ के लोगों ने नए जिले के लिए बंपर वोटिंग की और आज नतीजे सामने आ रहे हैं। रुझानों मे कांग्रेस की जीत साफ दिखाई दे रही है।

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *