भिलाईनगर [न्यूज़ टी 20] / नगर पालिक निगम भिलाई के नेहरू नगर जोन अंतर्गत कोहका हाउसिंग बोर्ड के पीछे वीरा बाडी से लगे क्षेत्र में बड़े पैमाने पर किए जा रहे अवैध प्लाटिंग के विरूद्ध कार्रवाई की गई। जोन क्र. 1 क्षेत्र में अवैध प्लाटिंग करने के उद्देश्य से लगभग 10 एकड़ भूखंड में अनाधिकृत रूप से बनाए जा रहे मार्ग संरचना को जेसीबी से हटाया गया। प्लाटिंग करने के लिए मुरम और जीरा गिटटी डालकर मार्ग संरचना तैयार कर ली गई थी। बनाए इस रास्ते से ही प्लाट के भीतर प्रवेश किया जा सकता था।

निगम भिलाई द्वारा अवैध रूप से प्लाटिंग पर लगाम कसने के लिए लगातार कार्यवाही की जा रही है। कोहका क्षेत्र में वृहद स्तर पर अवैध रूप से प्लाटिंग व निर्माण करने वालों पर सख्त कार्यवाही करने जेसीबी व हाइवा के साथ निगम की तोड़फोड़ व विशेष दस्ता की टीम स्थल पर पहुंची।

टीम ने कोहका हाउसिंग बोर्ड के पीछे वीरा बाडी से लगे क्षेत्र में अवैध तरीके से प्लाटिंग करने के लिए मुरूम व जीरा गिट्टी से बिछाए गए के मार्ग संरचना को हटाया। इस दौरान मौके पर कोई भी व्यक्ति भूखंड का दस्तावेज लेकर उपस्थित नहीं हुआ।

कार्यवाही के दौरान पतासाजी में रामावतार का नाम सामने आ रहा है, जो अवैध रूप से प्लाटिंग करवाया है। निगम के विशेष दस्ता ने अवैध प्लाटिंग को रोकने मार्ग संरचना को ध्वस्त किया गया।

साथ ही मुरम, जीरा गिट्टी, सीमेंट पोल, चुना मार्किंग को हटाया। निगम आयुक्त प्रकाश सर्वे ने भिलाई निगम क्षेत्र में अवैध प्लाटिंग, अवैध कब्जा, अतिक्रमण एवं अवैध निर्माण के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के निर्देश जोन आयुक्तों व विशेष दस्ता की टीम को दिए हैं।

आयुक्त प्रकाश सर्वें के निर्देश के पालन में जोन आुयक्त मनीष गायकवाड़, सहायक राजस्व अधिकारी परमेश्वर चंद्राकर, भवन अनुज्ञा अधिकारी हिमांशु देशमुख, विशेष दस्ता दल से सिद्धार्थ साहू व गुप्ता आदि निगम के कर्मचारियों ने मौके पर उपस्थित रहकर कार्रवाई की।

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *