ग्वालियर। ग्वालियर-चंबल इलाके में मादक पदार्थों की तस्करी की फिर बड़ी खेप पकड़ी गयी है। करीब एक करोड़ रुपये मूल्य का गांजा केले से लदे ट्रक में छुपाकर ले जाया जा रहा था। ये सारा माल आंध्रप्रदेश से उत्तर प्रदेश भेजा जा रहा था। पुलिस ने तीन तस्करों को पकड़ लिया है।

ग्वालियर की क्राइम ब्रांच पुलिस ने गांजा तस्करी का अंतर्राज्यीय नेटवर्क पकड़ा है। मुखबिर से मिली सूचना के आधार पर ग्वालियर क्राइम ब्रांच की टीम ने घेराबंदी कर आंध्र प्रदेश से उत्तर प्रदेश के लिए सप्लाय हो रही गांजा की बड़ी खेप पकड़ी। पुलिस ने केले से भरे ट्रक को जब्त कर करीब 9 क्विंटल गांजा बरामद किया है। इसकी कीमत 1करोड़ रुपये आंकी गयी है। पुलिस ने गांजा ले जा रहे है तीन तस्करों को भी पकड़ लिया है लेकिन गिरोह का मास्टरमाइंड पुलिस गिरफ्त से बच निकला।

ग्वालियर पुलिस अधीक्षक को मुखबिर से खबर मिली थी कि मध्य प्रदेश के रास्ते आंध्र प्रदेश से उत्तर प्रदेश के लिए गांजे की बड़ी सप्लाई हो रही है। ग्वालियर क्राइम ब्रांच और झांसी रोड पुलिस ने नाकेबंदी की तो  मुखबिर ने जो ब्यौरा दिया था आंध्र प्रदेश का वैसा ट्रक आता दिखा। पुलिस ने ट्रक रोककर तलाशी ली तो ट्रक ड्राइवर और उसके क्लीनर ने बताया कि ट्रक में केले भरे हुए हैं। आंध्र प्रदेश के राजमुंदरी से UP के आगरा के लिए ले जाए जा रहे हैं। जब क्राइम ब्रांच ने ट्रक से माल उतरवाया तो केले के बीच बोरों में भरा करीब 9 क्विंटल गांजा रखा मिला।

पकड़े गए तीन आरोपियों ने बताया कि आंध्रप्रदेश से चलने के दौरान ट्रक के लिए 25 क्विंटल केले की बिल्टी बनाई गई थी, लेकिन केले सिर्फ 15 क्विंटल ही रखे गए। बाकी लगभग 9 क्विंटल गांजा केलों के बीच में छुपा कर रख दिया गया। गांजा की महक न आए इसके लिए तस्करों ने गांजे के ऊपर खुशबूदार केमिकल छिड़क रखा था।

गांजा की सारी खेप आगरा में सप्लाई होने वाली थी। पकड़े गए आरोपियों में दो मध्यप्रदेश और एक आगरा का रहने वाला है। गिरोह का मास्टरमाइंड फरार हो गया है। पुलिस ने बताया कि गांजा की कीमत करीब एक करोड़ रुपये है। पकड़े गए आरोपियों से इसके मास्टरमाइंड के बारे में पूछताछ की जा रही है। वहीं यह भी जानकारी ली जा रही है।

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *