भिलाई [न्यूज़ टी 20] छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के कोटा इलाके में शुक्रवार देर शाम आगजनी की घटना हुई है। एक केमिकल फैक्ट्री में भीषण आग लगी  है। फैक्ट्री में भारी मात्रा में ज्वलनशील केमिकल है।

आग लगने के बाद केमिकल सड़कों पर बहने लगा, जिससे आग की लपटें बाहर तक आ गई। फैक्ट्री के बगल में स्थित दो मकान भी आग की चपेट में आ गए। भीषण आग लगने के बाद लोगों ने भागकर अपनी जान बचाई। पुलिस व दमकल की टीम मौके पर मौजूद है। 

मिली जानकारी के अनुसार कोटा क्षेत्र में एक केमिकल फैक्ट्री में आगजनी की घटना हुई है। आग लगने के कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है। आग लगने के दौरान फैक्ट्री में कुछ मजदूर काम कर रहे थे। सभी ने भागकर अपनी जान बचाई।

फैक्ट्री में ज्वलनशील केमिकल होने के कारण आग तैजी से फैल गई। सूचना पर दमकल विभाग की गाड़ियां पहुंची हैं। 5 गाड़ियों से आग बुझाया जा रहा है। सुरक्षा के लिहाज से क्षेत्र की बिजली काट दी गई है। 

पानी व खास किस्म के फोम से बुझा रहे आग

दमकल कर्मी पानी के साथ ही खास किस्म के फोम से आग को बुझाने का प्रयास कर रहे हैं। फायर बिग्रेड के पहुंचने से पहले स्थानीय लोगों ने आग बुझाने की कोशिश की थी, लेकिन सफलता नहीं मिली।

राहत की बात यह है कि इस आगजनी में किसी भी प्रकार की जनहानि नहीं हुई है। आगजनी को देखते हुए क्षेत्र की बिजली बंद कर दी गई है। खबर लिखे जाने तक दमकल विभाग की टीम आग पर काबू पाने के प्रयास में लगी हुई है।

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *