भिलाई [न्यूज़ टी 20]। दिल्ली के मालवीय नगर इलाके में हुई बच्ची की हत्या के मामले मैं चौंकाने वाला खुलासा हुआ है. दिल्ली पुलिस का दावा है कि बच्ची की हत्या 21 फरवरी को नहीं बल्कि 20 फरवरी को ही कर दी गई थी. हत्या करने के बाद बच्चे की मां ने उसके शव को कई घंटों तक अपने पास ही रखा और परिवार वालों में से किसी को इसकी भनक तक नहीं होने दी की बच्ची जीवित नहीं है.

हालांकि पुलिस ने अभी तक हत्या की वजह स्पष्ट नहीं की है. डीसीपी साउथ बेनिता मैरी जैकर का कहना है कि बच्ची की मां ने हत्या करने की बात स्वीकार जरूर की है लेकिन वह अभी इस अवस्था में नहीं है कि उससे सख्ती से पूछताछ की जाए. उसने बस इतना कहा है कि हां मैंने अपनी बेटी को मारा है और मुझसे ये हो गया.

क्यों हुआ, इसके पीछे की कहानी वह अभी नहीं बता रही है. बेनिता मैरी जैकर, डीसीपी साउथ ने बताया कि बच्ची के शव का पोस्टमार्टम हो चुका है. पोस्टमार्टम करने वाले डॉक्टर ने ये कहा है कि प्रारंभिक तौर बच्ची की हत्या स्मोदरिंग यानी मुंह और नाक दबाकर की गई है.

डॉक्टर ने एक बात और स्पष्ट की है कि बच्ची की हत्या 21 को नहीं बल्कि 20 को ही कर दी गई थी. यानी बच्ची का शव मिलने से कई घंटे पहले. अभी सही समय का खुलासा नहीं हो पाया है. ऐसा प्रतीत होता है कि बच्ची की हत्या 20 तारीख की रात को कर दी गई. बच्ची की माँ डिंपल को गिरफ्तार कर लिया गया है.

डिंपल ने पूछताछ के दौरान ये बताया है कि उसने बच्ची के शव को 21 तारीख की अपराह्न 3 बजे ओवन में रखा था. यानी कि बच्ची को तलाशने से 1 घंटे पहले. डीसीपी साउथ बेनिता मैरि जैकर ने ये भी बताया कि डिंपल ने बच्ची की हत्या एक दिन पहले ही कर दी थी. संभवत: 20 तारीख की रात को.

सही समय अभी मालूम नहीं चल सका है, लेकिन उसने इस बात की भनक अपने पति तक को भी नहीं होने दी. उसने बच्ची के शव को अपने पास ही रखा और इस तरह से दर्शाया जैसे बच्ची सो रही है. बच्ची के पिता व अन्य परिजनों ने भी इस बात को कहा है कि उन्होंने 21 तारीख की सुबह से ही बच्ची में कोई गतिविधि नहीं देखी थी.

न तो उसकी आवाज सुनी, न ही रोने की कोई आवाज सुनी. न ही उसको हिलता – डुलता देखा. दिल्ली पुलिस ने बच्ची की मां डिंपल को गिरफ्तार तो कर लिया है, लेकिन हत्या के पीछे की वजह का खुलासा अभी तक नहीं हो पाया है.

पुलिस का कहना है कि बच्ची की मां डिंपल से पूछताछ की जा रही है, क्योंकि वह बच्ची की मां है, इसलिए उससे सख्ती से पूछताछ नहीं की जा रही है. डिंपल दुखी भी, हालांकि डिंपल ने बच्ची की हत्या करने की बात स्वीकार कर ली है.

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *