गुजरात। गुजरात के वडगाम से कांग्रेस विधायक व दलित नेता जिग्नेश मेवाणी गिरफ्तार हो गए हैं। उन्हें गुजरात के पालनपुर सर्किट हाऊस से असम की पुलिस गिरफ्तार कर ले गई। हालांकि गिरफ्तारी की वजह अभी तक सामने नहीं आई है। बताया जा रहा है कि जिग्नेश मेवाणी के खिलाफ कुछ मामले दर्ज हैं जिनके कारण इनकी गिरफ्तारी हुई है।

जानकारी के अनुसार पालनपुर सर्किट हाउस से बुधवार रात करीब 11:30 बजे जिग्नेश मेवाणी को गिरफ्तार किय गया। बताया जा रहा है कि पुलिस ने अभी तक उनकी गिरफ्तारी का कारण नहीं बताया है। जिग्नेश मेवाणी की टीम के सदस्य का कहना है कि पुलिस ने अभी तक उनके साथ एफआईआर की प्रति साझा नहीं की है। असम पुलिस जिगनेश मेवाणी को पहले अहमदाबाद ले जाया गया वहीं से उन्हें ट्रेन से गुवाहाटी ले जाया जाएगा।

बताया जा रहा है कि अपनी गिरफ्तारी के बाद विधायक मेवाणी ने कहा है कि उन्हें भी गिरफ्तारी के कारण का पता नहीं है। बहरहाल उनका कहना है कि हो सकता है किसी ट्वीट को लेकर असम पुलिस ने यह कार्रवाई की हो। बताया जा रहा है कि जिग्नेश के खिलाफ आरएसएस पर किए गए एक ट्वीट को लेकर शिकायत दर्ज कराई गई थी। इधर जिग्नेश मेवाणी की गिरफ्तारी के बाद कार्यकर्ता काफी आक्राशित हैं। कार्यकर्ताओं को जैसे ही पता चला वे अहमदाबाद एयरपोर्ट पर पहुंच गए और असम पुलिस के खिलाफ नारेबाजी करने लगे।

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *