रायपुर की तरह होलसेल कॉरिडोर अब दुर्ग में भी …उद्योगपतियों की मांग पर मुख्यमंत्री ने की घोषणा… दुर्ग कलेक्टर को दिए गए जमीन चिन्हांकन के निर्देश…

भिलाई /दुर्ग (न्यूज़ टी 20 )। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल द्वारा बड़ी घोषणा-दुर्ग में भी रायपुर की तरह बनेगा होलसेल कॉरिडोर

मुख्यमंत्री ने आज जिला मुख्यालय दुर्ग में जिला उद्योग एवं व्यापार केंद्र के नवीन कार्यालय भवन के लोकार्पण समारोह में उद्योगपतियों की मांग पर की घोषणा।

अपने चुटीले अंदाज में मुख्यमंत्री ने कहा कि आप तो स्टील बेचते हैं हम तो गोबर भी बेच देते हैं।
उद्योगपतियों से अपने खास अंदाज में कहा मुख्यमंत्री नेउद्योगपतियों से मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि स्थानीय लोगों का स्किल डेवलपमेंट करें, उनके लिए रोजगार की संभावना होगी तो वे उद्योगों को स्वीकार करेंगे।

इसके पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने जिला व्यापार एवं उद्योग केंद्र का लोकार्पण करते हुए अपने उद्बोधन में कहा कि दुर्ग जिला औद्योगिक जिला है लेकिन देश मे ओद्योगिक केंद्र की पहचान भिलाई से है। बीएसपी की स्थापना के बाद यहां उद्योगों की शुरुआत हुई। दुर्ग के निर्माण में यहां के उद्योगों की बड़ी भूमिका है। बीच के दौर में निजीकरण का दौर चला और श्रमिकों की मांग घटी। तकनीक का असर पड़ा है। बीएसपी प्रदेश के उद्योगों के लिए रीढ़ की तरह है। सब्जी और फल का भी दुर्ग जिला हब रहा है। यहां के किसान ऐसे क्रॉप भी उगा रहे हैं जिनकी मांग विदेशों में भी है।

उद्योगपतियों के साथ बैठकों के बाद हमने उद्योग नीति बनाई। सभी राज्यों की अच्छी नीतियों का समावेश रहा।
कोरोना काल मे लगातार मै उद्योग संगठनों से मिलता रहा, उनकी समस्याएं जानी और इसका निराकरण किया।
हमने प्रदेश के उन क्षेत्रों में भी उद्योग प्रसार की नीति अपनाई जहां पर उद्योग कम थे। मुख्यमंत्री आज दुर्ग के कार्यक्रमों में भी हिस्सेदारी की । हेलीपेड पर मुख्यमंत्री का स्वागत करने भिलाईदुर्ग के सभी प्रमुख नेता मौजूद थे जिनमें उनके साथ गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू , विधायक अरुण वोरा एवं देवेंद्र यादव , पूर्व महापौर और राज्य मंत्री का दर्जा प्राप्त सुश्री नीता लोधी , महापौर धीरज बाकलीवाल सहित जिला कांग्रेस के अध्यक्ष मुकेश चंद्राकर , तुलसी साहू जिला कांग्रेस के नूर मेमन , कई स्थानीय नेता भी मौजूद थे ।

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *