भिलाई / राजनांदगांव(न्यूज़ टी 20)। जिले की पुलिस ने करोड़ों की ठगी करने वाले आदर्श को-ऑपरेटिव सोसायटी के 2 डायरेक्टर को हिरासत में लिया है। दोनों डायरेक्टर राहुल और मुकेश मोदी हैं, जिन्हें राजस्थान के सिरोही से गिरफ्तार कर राजनांदगांव लाया गया है।

एसपी संतोष सिंह ने बताया कि आदर्श को ऑपरेटिव के डायरेक्टरो के खिलाफ कई राज्यों में हजारों करोड़ के घपले के आरोप है। इनके पास राजस्थान में लगभग 9 हजार करोड़ की सम्पत्ति हैं। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के निर्देश पर राज्य में चिटफंड कंपनियों के खिलाफ कार्यवाहियां तेज की गई है। पुलिस महानिदेशक अशोक जुनेजा के निर्देशाअनुसार व पुलिस महानिरीक्षक बीएन मीणा के मार्गदर्शन में चिटफंड कम्पनी के फरार आरोपियो की धरपकड़ हेतु निर्देशित करने पर शासन की मंशानुसार पता तलाश हेतु देश के अलग अलग ठिकानो पर टीम भेजकर गिरॅफतारी की जा रही हैं।

इसी तारतम्य में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक संजय महादेवा, नगर पुलिस अधीक्षक गौरव राय के निगरानी में थाना कोतवाली के अपराध क्रमांक 291/21 धारा 406,420 भादवि के फरार आरोपी मुकेश मोदी पिता प्रकाश राज मोदी उम्र 62 साल निवासी मोदीलेन आदर्श नगर सिरोही थाना कोतवाली जिला सिरोही राजस्थान व राहुल मोदी पिता बिरेन्द्र मोदी उम्र 36 साल निवासी मोदीलेन आदर्श नगर सिरोही थाना कोतवाली जिला सिरोही राजस्थान के संबंध में जानकारी मिली कि उक्त दोनो आरोपी के खिलाफ राजस्थान प्रदेश के अलग अलग थानो में लगभग 150 अपराध पंजीबध्द हैं तथा पिछले कई सालो से जेल में हैं। राजस्थान के जयपुर, जोधपुर, भरतपुर, बड़मेर, सिरोही जेल में पता करने पर पता चलता था कि कुछ दिन पहले इन जेलो से दुसरे जेलो पर स्थानांतरण होकर जा चुके हैं। दिनांक 06/05/2021 को जानकारी मिली कि उक्त दोनो आरोपीगण में हैं राजनांदगांव के एक टीम सउनि महेश राजपूत के नेतृत्व में रवाना किया गया किन्तु जयपुर पहुंचने पर पता चला कि उक्त दोनो आरोपीगण माउंटआबू गुजरात बार्डर के पास जिला सिरोही में हैं इस पर नगर पुलिस अधीक्षक से मार्गदर्शन प्राप्त कर टीम को जिला सिरोही राजस्थान जाने का निर्देश प्राप्त होने पर टीम को जयपुर से सिरोही रवाना किया गया आरोपीगण सिरोही (राज0) में मिलने पर राजनांदगांव पुलिस दोनो आरोपीगण राहुल मोदी व मुकेश मोदी को पुलिस थाना कोतवाली राजनांदगांव लेकर आये। थाना कोतवाली पुलिस द्वारा आरोपीगणो को न्यायालय राजनांदगांव में पेश कर पूछताछ एवं गिरॅफ्तारी की अनुमति लेकर गिरफ्तार कर परिस्थिति के अनुसार पुलिस रिमांड या ज्युडिसियल रिमांड पर लिया जायेगा।

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *