भिंड। बीते साल ई-कॉमर्स कंपनी अमेजॉन द्वारा भिंड जिले में कड़ी पत्ता के नाम पर गांजे की सप्लाई करने का खुलासा हुआ था, जिसके बाद लगातार भिंड पुलिस ने कार्रवाई करते हुए कई जगह से तस्करों समेत गांजे की बड़ी खेप बरामद की थी। कुछ महीनों की शांति के बाद एक बार फिर भिंड जिले में गांजे की तस्करी दोबारा शुरू होती दिखाई दे रही है, भिंड की देहात पुलिस ने पुलिस कंट्रोल रूम में प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए मामले का खुलासा करते हुए बताया कि घेराबंदी कर तीनों आरोपियों को गांजे से भरे बोरों के साथ पकड़ा है। जब बोरों की तलाशी ली गई तो उनमें 25 किलो 300 ग्राम गांजा बरामद हुआ, जिसकी अनुमानित कीमत करीब ढाई लाख रुपए बताई जा रही है जिसे पुलिस ने जप्त कर लिया है।

पुलिस ने गांजा जप्त करने के बाद तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश कियक जहां से सभी को जेल भेज दिया गया है। मामले में सीएसपी निशा रेड्डी का कहना है कि अभी आरोपियों से और पूछताछ की जाएगी, जिसमें पुलिस यह पता लगाने की कोशिश करेगी कि यह गांजा कहां से आया है और कहां भेजा जा रहा था। इन सभी जानकारियों पर पुलिस काम करेगी और जो भी स्थिति सामने आएगी, उसका आगे खुलासा किया जाएगा।

बता दें कि है कि गिरफ्तार हुए तीनों ही आरोपी भिंड जिले के ही हैं, आरोपी सुनील शर्मा मेहगांव का रहने वाला है जो मुख्य आरोपी है। वहीं बरोही थाना क्षेत्र का रहने वाला पंकज शुक्ला और मेहगांव का कमल किशोर भी तस्करी करते पुलिस के हत्थे चढ़ा है। खास बात यह है कि कुछ महीनों पहले एक और गांजा तस्करी की कार्रवाई के दौरान पुलिस को ‘सिद्धू’ नाम के एक सरगना की जानकारी मिली थी, जो गांजे की सप्लाई करवाता था। जानकारी के मुताबिक गिरफ्तार हुए तीनों आरोपियों को भी सिद्धू ने ही गांजा उपलब्ध कराया था, जिसे तीनों आरोपी भिंड जिले में खपाने के लिए किसी को देने की तैयारी में थे।

सीएसपी निशा रेड्डी ने बताया कि देहात थाना प्रभारी को मुखबिर से सूचना प्राप्त हुई थी कि बिरधनपुरा नहर की पुलिया से तीन लोग गांजा सप्लाई करने के लिए एक बोरे में गांजा ले जा रहे हैं, जानकारी लगने पर देहात थाना पुलिस ने साइबर टीम की मदद से मुखबिर द्वारा बताए स्थान पर पहुंची और तीन संदिग्ध लोगों को बोरे के साथ पकड़ा गया।

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *