भिलाई [न्यूज़ टी 20 ] पुरानी दीनदयाल कालोनी के सामने जुनवानी रोड में झाड़ियों के पास खड़े ऑटो में एक युवक को फंदे में लटका देखा गया। मृतक की पहचान खुर्सीपार बालाजी नगर निवासी एम कांता राव (45) के रूप में हुई है। वह ऑटो चलाता था।

शव को देखकर लोगों ने हत्या की आशंका जताई है। स्मृति नगर पुलिस का कहना है कि पीएम रिपोर्ट आने के बाद मौत के कारणों का पता चल जाएगा। बुधवार देर शाम स्मृति नगर पुलिस को किसी ने सूचना दी थी कि जुनवानी रोड के पास खड़े एक ऑटो में किसी ने फांसी लगा ली है।

पुलिस ने मौके पर जाकर देखा तो युवक ने ऑटो की छत में गमछा बांधकर फांसी लगाई थी। देखने से ऐसा लग रहा है मानो किसी ने उसे मारकर गले में गमछा बांध सुसाइड दिखाने का प्रयास किया हो। घुटना जमीन को छू रहा था।

घरेलू विवाद के चलते की खुदकुशी

पुलिस की पूछताछ में यह बात सामने आई है कि कांता राव ने खुदकुशी पारिवारिक विवाद के चलते की है। इससे पहले भी उसने जनवरी 2022 में फांसी लगाने की कोशिश की थी। घरवालों ने समय रहते उसे देख लिया। इसके बाद उसे फंदे से उतार कर शंकराचार्य मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

बैठ कर भी लग जाती है फांसी

इस बारे में सीएसपी नसर सिद्धकी का कहना है कि जरूरी नहीं है कि पैर जमीन में न टच करें तभी फांसी लगेगी। कई बार क्राइम सीन में ऐसा पाया गया है कि किसी मौत फांसी से हुई और उसके पैर के घुटने जमीन तक पूरी तरह पहुंच रहे हैं। नसर का कहना है कि जमीन में खड़े होने के बाद भी यदि गर्दन में अधिक जोर देकर कर कोई लटक जाए तो उसकी मौत हो सकती है।

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *