भिलाई [न्यूज़ टी 20] अजमेर। राजस्थान के अजमेर में एक मां के लिए उसका रिटायरमेंट यादगार बन गया। क्योंकि जब टीचर सुशीला चौहान रिटायर हुईं तो उनका बेटा उनको हेलीकॉप्टर से लेने पहुंचा। योगेश अपने घर के समीप तोपदड़ा स्कूल के खेल मैदान तक हेलीकॉप्टर में अपनी मां को लेकर आया।

मां के प्रति बेटे के अनुराग की चर्चा चारों तरफ हो रही है। बता दें, तोपबड़ा निवासी योगेश चौहान अमेरिका में एक कंपनी में इंजीनियर पद पर कार्यरत हैं। योगेश अपनी पत्नी और बच्चों के साथ 14 साल से अमेरिका में ही रह रहे हैं। योगेश चौहान की मां सुशीला चौहान चोपड़ा स्कूल के समीप रहती हैं।

पीसांगन पंचायत समिति क्षेत्र में केसरपुरा ग्राम पंचायत में राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय से शनिवार को वह रिटायर हुईं। स्कूल से सेवानिवृत्ति के बाद टीचर सुशीला देवी को घर ले जाने के लिए स्कूल के खेल मैदान पर हेलीकॉप्टर खड़ा मिला।

दरअसल, अपनी शिक्षक मां सुशीला चौहान के रिटायरमेंट पर अमेरिका से परिवार के साथ योगेश चौहान चार दिन पहले ही अजमेर आए। योगेश चौहान ने आते ही जिला प्रशासन से हेलीकॉप्टर के लिए परमिशन ली।

योगेश चौहान बताते हैं कि दो साल पहले उनके घर में बेटी का जन्म हुआ। सुशीला चौहान अपनी पोती से नहीं मिल पाई थीं। हालांकि फोन पर वह अक्सर कहा करती थीं कि जब उनकी पोती भारत आएगी, तब किशनगढ़ एयरपोर्ट से वह अपनी पोती को हेलीकॉप्टर में अजमेर लेकर आएंगी।

बस तब से ही मन में ठान लिया था कि मां की सेवानिवृत्ति पर उन्हें हेलीकॉप्टर से अजमेर लेकर आना है। योगेश चौहान आगे बताते हैं कि हम चाहते थे कि मम्मी के लिए कुछ अच्छा करें। मम्मी ने बहुत कठिन परिश्रम में मुझे आज वहां पहुंचाया, जहां आज हम हैं।

इसलिए हम भी मम्मी के लिए एक यादगार लम्हा बनाना चाहते थे, इसलिए हम उनको हेलीकॉप्टर से लेने पहुंचे।
सुशीला चौहान ने बताया कि राजकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय केसरपुरा से मेरा रिटायरमेंट हुआ है।

मेरे बेटे यह नायाब तोहफा मुझे दिया है। उन्होंने कहा कि मुझे पोती को हेलीकॉप्टर से लाना था, लेकिन उसने नहीं लाने दिया, बेटे ने कहा कि मम्मी मैं आपको हेलीकॉप्टर से लेने आऊंगा। सुशीला ने कहा कि मुझे बहुत अच्छा लग रहा है।

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *