कोरबा। जिले के पसान थाने में उपसरपंच के पुत्र ने साथियों के साथ मिलकर दबंगई का मामला सामने आया है। उपसरपंच के पुत्र ने साथियों के साथ मिलकर न केवल थाने में घुसकर आरोपी को छुड़ाने का प्रयास किया, बल्कि पुलिसकर्मियों को सत्ता का रौब दिखाते हुए पूरे थाने को सस्पेंड कराने की भी धमकी दी है। फॉरेस्ट गार्ड से मारपीट, जान की धमकी देने और लूटपाट के मामले में फरार आरोपी को गिरफ्तार करने के बाद उसे छुड़ाने के लिए दबाव बना रहे उपसरपंच के पुत्र ने अपने साथी के साथ मिलकर थाना प्रभारी के साथ हुज्जत बाजी और मारपीट किया। थाना के भीतर का गोपनीय वीडियो भी बनवाया गया। उच्च अधिकारियों के संज्ञान में सारी बातें लाई जा कर उनके मार्गदर्शन में अग्रिम कार्यवाही की जा रही है।

मामला इस प्रकार है कि पसान थाना में आरोपी दीपक टेकाम निवासी खमरिया के विरुद्ध फॉरेस्ट गार्ड के साथ मारपीट के मामले में धारा 294, 506, 323, 353, 392, 34 के तहत अपराध दर्ज है। आरोपी जनवरी माह से फरार चल रहा था जिसे मुखबिर की सूचना पर कल 26 अप्रैल को थाना प्रभारी लक्ष्मण खूटे के द्वारा गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तारी के बाद से ही आरोपी को थाना से छोड़ने के लिए उपसरपंच के पुत्र राजकुमार पांडेय के द्वारा लगातार दबाव बनाया जा रहा था। उसके साथ एक महिला भी थाना पहुंची थी लेकिन थाना प्रभारी ने गंभीर मामलों में दर्ज अपराध होने के कारण किसी भी तरह का सहयोग से हाथ खड़े कर दिए। इसके बाद आज सुबह जब थाना प्रभारी अपने कक्ष में लिखा- पढ़ी कर रहे थे तब आरोपी की मां और गांव का युवक हिमांशु पांडेय पहुंचे। हिमांशु पांडे के द्वारा थाना प्रभारी से बात करते हुए रिकॉर्डिंग की जा रही थी जिस पर थाना प्रभारी को संदेह हुआ तो हिमांशु का मोबाइल लेकर चेक किया। देखने पर ज्ञात हुआ कि हिमांशु के मोबाइल में 1 दिन पहले थाना के भीतर और आरोपी का हथकड़ी लगा वाला वीडियो बनाया जाकर थाना की गोपनीयता भंग करने का काम किया गया था। इस पर थाना प्रभारी ने हिमांशु को फटकार लगाया तो उसने राजकुमार पांडेय के कहने पर वीडियो बनाने की बात कही।

थाना प्रभारी के मुताबिक हिमांशु ने यह भी बताया कि यदि राजकुमार या अन्य लोगों के दबाव में आकर आरोपी को थाना से छोड़ दिया जाता तो यह वीडियो वायरल कर थाना प्रभारी को बदनाम करने की साजिश थी कि रुपए लेन-देन कर आरोपी को छोड़ दिया गया है। इस बीच उपसरपंच पुत्र राजकुमार पांडेय भी थाना पहुंच गया था। थाना प्रभारी के द्वारा उसे हिमांशु के माध्यम से कराए गए वीडियो रिकॉर्डिंग पर सवाल किया गया और वीडियो रिकॉर्डिंग दिखाने के लिए बात करते-करते दोनों थाना के बाहर आए। इस दौरान बात बढ़ गई और राजकुमार ने थाना प्रभारी के साथ हाथापाई व हुज्जतबाजी शुरू कर दी जिसका वीडियो वायरल हो रहा है। थाना प्रभारी ने इस मामले में तत्काल अपने अधिकारियों, कटघोरा एसडीओपी ईश्वर त्रिवेदी को भी अवगत कराया। थाना प्रभारी ने बताया कि हिमांशु पांडेय के विरुद्ध पूर्व में थाना में धारा 354 के तहत अपराध दर्ज है। दोनों अग्रिम जमानत लेने में सफल रहे हैं। इसके बाद से इनका मनोबल बढ़ा हुआ है और थाना में इस तरह की दबंगई को अंजाम देते हुए गोपनीयता भंग कर थाना प्रभारी के साथ हुज्जत बाजी की घटना को अंजाम दिया गया। इस घटनाक्रम को लेकर क्षेत्र में चर्चा काफी गर्म है।

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *