भिलाई [न्यूज़ टी 20] मध्य प्रदेश। ग्वालियर जिले की पुलिस ने शातिर चोर गिरोह को धर दबोचा है. ये गैंग दिल्ली से किसी टूरिस्ट की तरह लग्जरी कारों को चुराने मध्य प्रदेश जाता था.

रास्ते में धौंस जमाने के लिए गैंग के सदस्य सीआईडी की नकली आईडी भी रखते थे. इस इंटर स्टेट चोर गैंग का मास्टरमाइंड 73 साल का बुजुर्ग है. ग्वालियर पुलिस ने गैंग के सरगना शकील खान के साथ सदस्य नासिर शेख निवासी कबीर नगर शाहदरा,

दिल्ली, इशरत अली निवासी खुरेजी खाज, दिल्ली, राजू उर्फ राजेन्द्र ग्वाला निवासी प्रेमनगर, गाजियाबाद, यूपी और राजू अली निवासी रामनगर शाहदरा, दिल्ली को गिरफ्तार किया है.

कबूल की हैं 6 वारदातें ग्वालियर के एसपी अमित सांघी ने बताया कि ये गैंग दिल्ली से लग्जरी कारों से निकलता था. शातिर चोर गैंग रास्ते में जिस भी राज्य की सीमा पड़ती, उसकी नंबर प्लेट अपनी कारों पर लगा लेते थे.

सभी की जेब में सीआईडी की आईडी होती थी. इससे वो टोल से आसानी से अपनी कार निकाल ले जाते थे. आरोपी पॉश इलाके की मल्टीस्टोरी बिल्डिंग के सूने फ्लैट को टारगेट करते थे.इस गैंग ने ग्वालियर में चोरी की 6 वारदातें कबूल की हैं.

73 साल का है मास्टरमाइंड एसपी अमित सांघी ने बताया कि सीसीटीवी फुटेज के आधार पर गैंग को पकड़ने के लिए क्राइम ब्रांच और मुरार थाना पुलिस की 6 टीमें दिल्ली भेजी गई थी.

काफी मशक्कत के बाद टीम ने ग्वालियर में चोरी की घटनाओं को अंजाम देने वाली इंटर स्टेट गैंग को धर दबोचा. गिरोह का मास्टरमाइंड 73 साल का शकील खान है. शकील के अलावा उसके 4 अन्य साथियों को भी गिरफ्तार किया गया है.

1990 से सक्रिय है गिरोह पुलिस के मुताबिक गैंग के सदस्यों ने ग्वालियर के साईं अपार्टमेंट, थाटीपुर, विश्वविद्यालय और ऑर्किड ग्रीन सिटी सेंटर में वारदात करना स्वीकार किया है.

इनके पास से 8 तोला सोना, 700 ग्राम चांदी के जेवर, 75 हजार रुपए नगद बरामद हुए हैं. पुलिस जांच में खुलासा हुआ कि ये इंटर स्टेट गिरोह 1990 से लगातार चोरी और नकबजनी की वारदात को अंजाम देता आ रहा है.

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *