स्वच्छता अमला को नियमित सफाई करने के लिए दिए निर्देश, सफाई में लापरवाही न हो, इस पर स्वच्छता निरीक्षक दे विशेष ध्यान

भिलाई [न्यूज़ टी 20] भिलाई। किसी भी शहर की पहचान वहां की स्वच्छता से होती है। महापौर नीरज पाल स्वच्छता मामले में निगम क्षेत्र को अव्वल बनाए रखने व शहर की सफाई व्यवस्था को बेहतर रखने के लिए निर्देशित दे रखा है।

आज सुबह भिलाई निगम आयुक्त प्रकाश सर्वे वार्ड 11 जुनवानी मार्ग कोहका के मैदान पहुंचे। वहां उन्होंने ट्रेचिंग ग्राउंड में सफाई व्यवस्था का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने देखा कि कचरा निष्पादन किए जाने के बाद भी झिल्ली-पन्नी मैदानभर में इधर-उधर बिखरे पड़े हैं।

इस पर उन्होंने नाराजगी जाहिर की और स्वास्थ्य अधिकारी और स्वच्छता निरीक्षक को स्पॉट पर नियमित रूप से सही ढंग से सफाई कराने के निर्देश दिए। सफाई में लापरवाही न हो, इस पर विशेष ध्यान देने कहा।

इसके बाद आयुक्त वार्ड 1 खम्हरिया श्मशान घाट पहुंचकर वहां सफाई व्यवस्था का जायजा लिया। यहां पर भी परिसर में गंदगी पसरी हुई थी, झिल्ली-पन्नी बिखरे हुए थे। स्वच्छता निरीक्षक को स्वच्छता कर्मियों से नियमित साफ-सफाई के लिए निर्देशित किया।

वहीं समीप स्थित एसएलआरएम सेंटर का भी निरीक्षण कर वहां चल रही विभिन्न गतिविधियों का जायजा लिया। उन्होंने गदा चौक से मॉल तक की सफाई व्यवस्था का भी निरीक्षण कर नियमित सफाई के निर्देशि दिए। निर्देश के बाद स्वच्छता निरीक्षक ने स्वच्छता कर्मियों से तत्काल सफाई शुरू करवाई।

साथ ही परिसर के पास नियमित सफाई के लिए कहा। उन्होंने खम्हरिया तालाब का निरीक्षण कर उसका जलस्तर देखा और तालाब परिसर के समीप फैली गंदगियों की सफाई करने कहा। निरीक्षण के दौरान प्रभारी स्वास्थ्य अधिकारी धर्मेंद्र मिश्रा, पार्षद महेश वर्मा,

जोन एक सहायक स्वास्थ्य निरीक्षक कमलेश द्विवेदी व सुपरवायजर चंदन शर्मा आदि मौजूद थे।
लिमहा तालाब की साफ-सफाई कराने दिए निर्देश आयुक्त प्रकाश सर्वें वार्ड 11 सुंदर नगर कोहका के लिमहा तालाब भी पहुंचे

और तालाब के जल स्तर सहित वहां साफ-सफाई आदि व्यवस्था का निरीक्षण किया। आयुक्त ने मौजूद अधिकारियों को तालाब परिसर की नियमित साफ-सफाई करने के निर्देश दिए।

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *