भिलाई [न्यूज़ टी 20] लास एंजिलिस । अमेरिका में विगत कुछ दिनों में हिंसक वारदातों में तेजी आई है। टेक्सास के एक स्कूल में गत दिनों हुई भीषण गोलीबारी में 19 छात्रों समेत 23 की मौत का मामला अभी ठंडा भी नहीं पड़ा है

कि दक्षिणी कैलिफोर्निया के एक अस्पताल के आपातकालीन वार्ड में एक युवक ने डाक्टर व दो नर्सों पर चाकू से हमला बोल दिया। तीनों घायलों को नाजुक स्थिति में ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया गया है।

बता दें कि हमलावर को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। उधर, चेस्टरफील्ड के रिचमंड के समीप एक घरेलू पार्टी के दौरान हुई गोलीबारी में एक व्यक्ति की जान चली गई और पांच अन्य घायल हो गए।

लास एंजिलिस पुलिस विभाग (एलएपीडी) के अधिकारी ड्रेक मेडिसन के अनुसार हमलावर शाम चार बजे से कुछ ही समय पहले सैन फर्नांडो वैली स्थित एनसिनो हास्पीटल मेडिकल सेंटर पहुंचा।

उन्होंने बताया कि हमलावर ने एक गली में अपनी कार खड़ी की और फिर आपातकालीन कक्ष में गया, जहां उसने घबराहट होने की शिकायत की, जिसके बाद उसने एक चिकित्सक और दो नर्स पर चाकू से हमला कर दिया।

दमकल अधिकारियों के अनुसार, तीनों पीड़ितों को गंभीर हालत में ट्रामा सेंटर ले जाया गया। पुलिस ने बाद में बताया कि एक घायल की हालत गंभीर है और उसका आपरेशन चल रहा है।

तीनों घायलों को बाद में ‘डिग्निटी हेल्थ नॉर्थरिज हॉस्पिटल मेडिकल सेंटर’ में स्थिर हालत वाले मरीजों के रूप में सूचीबद्ध किया गया। पुलिस के अनुसार, एनसिनो अस्पताल की पहली मंजिल

और पास के कुछ अन्य दफ्तरों को खाली करा लिया गया है। हेमिल्टन ने बताया कि इस बात का कोई सबूत नहीं है कि व्यक्ति पीड़ितों को पहले से जानता था।

फायरिंग की घटनाओं के मद्देनजर अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन ने कहा कि बच्चों और परिवारों की सुरक्षा के लिए अमेरिका को हमले के हथियारों पर प्रतिबंध लगाने या उन्हें खरीदने वालों के लिए उम्र निर्धारित करने की बात कही।

बता दें कि अब तक 18 साल या इससे अधिक उम्र वालों के लिए हथियार खरीदने पर रोक नहीं है। लेकिन अब 18 से बढ़ाकर 21 वर्ष की उम्र करने की बात कही गई है।  बाइडन ने कहा कि हमें हमला करने वाले हथियारों पर प्रतिबंध लगाने की आवश्यकता है। 

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *