भिलाई [न्यूज़ टी 20] नई दिल्ली / दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा ने अभिनेता सोनम कपूर की सास के चोरी के आभूषण खरीदने वाले एक सुनार को गिरफ्तार किया है। दिल्ली पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने गुरुवार को यह जानकारी दी। कपूर के अमृता शेरगिल रोड स्थित आवास से एक नर्स और उनके पति ने आभूषण चुराए थे।

जौहरी कालकाजी का रहने वाला है। पुलिस ने बताया कि जौहरी की पहचान कालकाजी निवासी 40 वर्षीय देव वर्मा के रूप में हुई है। पुलिस अधिकारी ने बताया कि उन्होंने वर्मा के पास से 1 करोड़ रुपए से अधिक के आभूषण बरामद किए हैं, जिसमें 100 हीरे, छह सोने की चेन, हीरे की चूड़ियाँ, एक हीरे का कंगन, दो शीर्ष और एक पीतल का सिक्का शामिल है। 

पुलिस ने बताया कि चोरी की रकम से आरोपी दंपति द्वारा खरीदी गई एक आई10 कार भी बरामद कर ली गई है। अन्य की वसूली अभी प्रक्रिया में है। दंपति से चुराए गए पैसे को मुख्य रूप से कर्ज चुकाने, अपने माता-पिता के चिकित्सा खर्च और घर के नवीनीकरण के लिए खर्च किया।

वर्मा चोरी के मामले में गिरफ्तार होने वाले तीसरे व्यक्ति हैं। पुलिस ने बुधवार को कपूर के आवास पर कर्मचारी अपर्णा रूथ विल्सन को उनके पति नरेश कुमार सागर के साथ सरिता विहार स्थित उनके आवास से गिरफ्तार किया था। उन पर फरवरी में अभिनेता के घर से 2.4 करोड़ रुपए की नकदी और आभूषण चोरी करने का आरोप है

जहां वह अपने पति और ससुराल वालों के साथ रहती है। पुलिस ने कहा कि अभिनेता की 86 वर्षीय सास की देखभाल के लिए काम पर रखी गई नर्स ने उसके लेखाकार पति के साथ मिलकर घर से गहने और नकदी चुराने की साजिश रची। पुलिस ने बताया कि वर्मा ने सागर से चोरी के आभूषण खरीदने की बात कबूल की और नकद और इलेक्ट्रॉनिक लेनदेन में राशि का भुगतान किया।

पुलिस ने कहा कि विल्सन और सागर ने कथित तौर पर 11 फरवरी को चोरी को अंजाम दिया और 23 फरवरी को तुगलक रोड पुलिस स्टेशन में प्राथमिकी दर्ज की गई। उन्होंने कहा कि मामले में शिकायतकर्ता कपूर और उनके पति आनंद आहूजा के घर का प्रबंधक था, जिसमें 40 से अधिक लोग कार्यरत हैं।

पुलिस ने जांच के दौरान 32 से अधिक कर्मचारियों और छह नर्सों के साथ ही उनके रिश्तेदारों और संपर्कों से पूछताछ की। पुलिस उपायुक्त (अपराध) रोहित मीणा ने कहा कि जांच के दौरान सबसे बड़ी चुनौती चोरी के बीच के समय के बारे में जानकारी की कमी थी और जब मालिकों ने चोरी पर ध्यान दिया।

उन्होंने कहा, तकनीकी विश्लेषण के आधार पर, टीम ने दो संदिग्धों का पता लगाया और छापेमारी के बाद नरेश कुमार सागर और उनकी पत्नी अपर्णा रूथ विल्सन दोनों को उनके घर से पकड़ लिया गया। पूछताछ के दौरान, विल्सन ने पुलिस को बताया कि जब कपूर की सास को 2020 में एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था,

जहां उन्होंने एक नर्स के रूप में काम किया था, तब उन्हें घर में काम पर रखा गया था। बताया जा रहा है कि मार्च 2021 में, आरोपी ने अभिनेता के घर में एक नर्स के रूप में काम करना शुरू कर दिया। काम करते समय उसने देखा कि गहने और नकदी एक अलमारी में रखी गई थी।

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *