रायपुर। राजधानी रायपुर के डूमरतराई स्थित मिंटू पब्लिक स्कूल के पास सोमवार रात करीब 10 बजे छह बाइक में आए 9 लुटेरों ने अनाज व्यापारी से 50 लाख लूट लिए। कारोबारी नरेंद्र खेत्रपाल (50) ने रुपए से भरा बैग अपनी मोपेड के फुटरेस्ट पर रखा और टैगोरनगर में अपने घर के लिए निकले। स्कूल के पास बाइक सवार लुटेरों ने कारोबारी को ओवरटेक कर रोक लिया। विरोध करने पर लुटेरों ने डंडे से पीटकर कारोबारी को लहूलुहान कर दिया और रुपए से भरा बैग लेकर रायपुर की ओर भाग गए। घायल पिता के फोन पर कारोबारी का बेटा किशन मौके पर पहुंचा। पिता को उसी ने लालपुर के निजी अस्पताल पहुंचाया। कारोबारी की हालत सामान्य है। पुलिस को फिलहाल लुटेरों का सुराग नहीं मिला।

पुलिस ने बताया कि अनाज कारोबारी खेत्रपाल ने रात तकरीबन 10 बजे डूमरतराई अनाज मंडी में अपनी दुकान बंद की। फिर वे मोपेड से टैगोरनगर के लिए निकले। उन्होंने रुपयों से भरा बैग मोपेड के फुटरेस्ट पर रखा था। थोक बाजार से निकलकर वे करीब पौन किमी दूर डूमरतराई स्थित स्कूल के सामने पहुंचे होंगे, तभी लुटेरों ने घेरकर रोकने की कोशिश की। कारोबारी ने स्पीड बढ़ाई तो लुटेरों ने पीछा किया और कारोबारी को चलती गाड़ी में डंडे मारकर गिरा दिया। घायल होने के बाद कारोबारी ने उठने की कोशिश की। इस बीच, एक लुटेरा बैग उठाने लगा तो व्यापारी ने उसे धक्का भी दिया। तब लुटेरों ने डंडे से उनकी पिटाई शुरू कर दी। सिर पर कई वार किए। कारोबारी लहूलुहान होकर बेसुध गिर पड़े। इसके बाद लुटेरे रुपयों से भरा बैग लेकर भाग निकले।

पुलिस ने बताया कि कारोबारी खेत्रपाल और उनका बेटा दुकान बंद कर एक साथ निकले। पिता पहले रवाना हुए, बेटा पीछे थे लेकिन तीन-चार मिनट में वह आगे निकल गया। इसके बाद कारोबारी लूट का शिकार हुए। लुटेरों के भागने के बाद उन्होंने किसी तरह बेटे को काॅल किया। वह घबराकर तुरंत लौटा और पिता को सड़क पर घायल पड़ा देखा। उन्हें उठाकर वह अस्पताल ले गया और पुलिस को भी उसी ने सूचना दी।

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *